राशिद की प्रतिबद्धता उन्होंने टी20 लीग में फ्रेंचाइजी का पसंदीदा बनाती है : गावस्कर

punjabkesari.in Thursday, Apr 11, 2024 - 04:07 PM (IST)

नई दिल्ली : पूर्व महान क्रिकेटर सुनील गावस्कर का मानना है कि खेल के सभी पहलुओं के प्रति प्रतिबद्धता राशिद खान को दुनिया भर की टी20 लीग में सबसे पसंदीदा खिलाड़ियों में से एक बनाती है। गुजरात टाइटंस को बुधवार को राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ जीत के लिए अंतिम ओवर में 15 और अंतिम गेंद पर दो रन की जरूरत थी और अफगानिस्तान के लेग स्पिनर राशिद ने 11 गेंद में नाबाद 24 रन बनाकर टीम को जीत दिला दी। उन्होंने अपने चार ओवर में 18 रन देकर एक विकेट भी चटकाया। 

गावस्कर ने कहा, ‘जब जरूरत थी तब उसने (राशिद) ने बल्ले से योगदान दिया।' उन्होंने कहा, ‘यही कारण है कि उसकी दुनिया भर की फ्रेंचाइजी के बीच इतनी मांग है। वे उसे चाहते हैं क्योंकि उन्हें उसकी प्रतिबद्धता, बल्लेबाजी, गेंदबाजी और क्षेत्ररक्षण नजर आता है।' गेंदबाजी और बल्लेबाजी के अलावा राशिद शानदार क्षेत्ररक्षक भी हैं। गावस्कर ने कहा, ‘देखिए किस तरह वह क्षेत्ररक्षण में अपना सब कुछ झोंक देता है। गेंदबाज कभी कभी गेंद को रोकने के लिए अपनी गेंदबाजी वाली बांह की तरह कूदने को लेकर चिंतित होते हैं कि अगर उनका कंधा खिसक गया तो करियर पर खतरा बन सकता है।' 

उन्होंने कहा, ‘राशिद खान के साथ ऐसा नहीं है। वह अपना शत प्रतिशत देना चाहता है।' गावस्कर ने राशिद की तुलना इंग्लैंड के टेस्ट कप्तान बेन स्टोक्स के साथ की जो इस साल आईपीएल में नहीं खेल रहे उन्होंने कहा, ‘एक और क्रिकेटर है जो इस साल आईपीएल में नहीं खेल रहा लेकिन वह भी इस तरह का है, बेन स्टोक्स। जब भी आप बेन स्टोक्स को बल्लेबाजी, गेंदबाजी या क्षेत्ररक्षण करते हुए देखो तो वह अपना शत प्रतिशत देता है, वह अपना सब कुछ झोंक देता है।' गावस्कर टाइटंस के युवा कप्तान शुभमन गिल से भी प्रभावित हैं जिन्होंने राशिद और राहुल तेवतिया के तेजतर्रार पारियां खेलकर टीम को जीत दिलाने से पहले अकेले दम पर टीम को मैच में बनाए रखा था। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Sanjeev

Recommended News

Related News