कंगाल हुए उसेन बोल्ट, खाते से उड़ गए करोड़ों रूपए, बचे सिर्फ 12 हजार

punjabkesari.in Thursday, Jan 19, 2023 - 06:20 PM (IST)

स्पोर्ट्स डैस्क : दुनिया के सबसे तेज धावकर उसेन बोल्ट उस समय हैरान रह गए जब उनके एक खाते से 12 मिलियन डॉलर यानी कि करीब 98 करोड़ रूपए गायब हो गए। जमैका के ओलंपिक स्प्रिंटिंग लीजेंड उसेन बोल्ट ने किंग्स्टन स्थित निवेश फर्म स्टॉक्स एंड सिक्योरिटीज लिमिटेड के साथ अपने खाते में लाखों डॉलर खो दिए हैं।

ट्रैक एंड फील्ड स्टार बोल्ट के वकीलों ने कहा है कि जमैकन इन्वेस्टमेंट फर्म के साथ उनके खाते से 12 मिलियन गायब हो गए हैं और यदि आवश्यक हो तो वे मामले को अदालत में ले जाने के लिए तैयार हैं। खाते में अब मात्र 12 हजार रुपए ही बचे हैं।

उनके वकील लिंटन पी. गॉर्डन ने फॉर्च्यून पत्रिका को फोन पर बताया, "खाते में वो पैसा था जो उसने बोल्ट को रिटायरमेंट के दाैरान मिला था।" गॉर्डन ने बुधवार को कहा, "यह किसी के लिए भी परेशान करने वाली खबर है और निश्चित रूप से बोल्ट के मामले में, जिन्होंने अपनी निजी पेंशन के हिस्से के रूप में इस खाते को खोला था।" गॉर्डन ने कहा, "अगर कंपनी फंड वापस नहीं करती है तो हम इस मामले को लेकर अदालत जाएंगे। यह एक गंभीर निराशा है, और हम उम्मीद कर रहे हैं कि इस मामले को इस तरह से सुलझाया जाएगा कि बोल्ट अपने पैसे वापस पा लेंगे और शांति से रहने में सक्षम होंगे।"

किंग्स्टन स्थित स्टॉक्स एंड सिक्योरिटीज लिमिटेड (एसएसएल) ने 12 जनवरी के एक बयान में कहा कि उसे एक पूर्व कर्मचारी द्वारा धोखाधड़ी गतिविधि के बारे में पता चला था और उसने इस मामले को कानून प्रवर्तन के पास भेज दिया, यह कहते हुए कि उसने संपत्तियों को सुरक्षित करने और प्रोटोकॉल को मजबूत करने के लिए कदम उठाए थे। जमैका कांस्टेबुलरी फोर्स ने सोमवार को कहा कि उसकी धोखाधड़ी और वित्तीय जांच टीमें "(SSL) में कथित धोखाधड़ी गतिविधियों की जांच कर रही हैं।"

वित्त मंत्री निगेल क्लार्क ने मंगलवार रात कहा कि एसएसएल ने कथित रूप से "खतरनाक और दुष्ट धोखाधड़ी" की है और सभी अपराधियों को सजा दिलाएंगे।" गॉर्डन ने कहा कि बोल्ट के खाते में उन पैसों का मकसद आठ बार के ओलंपिक स्वर्ण पदक विजेता धावक और उनके माता-पिता के लिए पेंशन के रूप में काम करना था। एक दशक तक वैश्विक स्प्रिंटिंग पर हावी रहने, डोपिंग घोटालों से ग्रस्त एक खेल को पुनर्जीवित करने और ब्राजील के फुटबॉल दिग्गज पेले और अमेरिकी मुक्केबाजी चैंपियन मुहम्मद अली की तरह एक घरेलू नाम बनने के बाद बोल्ट 2017 में सेवानिवृत्त हुए।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

News Editor

Rahul Singh

Recommended News

Related News