CSK vs LSG : मैच गंवाकर बोले ऋतुराज गायकवाड़- यह निगलने में कठिन गोली है

punjabkesari.in Wednesday, Apr 24, 2024 - 12:19 AM (IST)

खेल डैस्क : चेन्नई सुपर किंग्स को घरेलू मैदान पर लखनऊ सुपर जायंट्स मात देने में सफल रही। चेन्नई ने पहले खेलते हुए कप्तान ऋतुराज के शतक की बदौलत 210 रन बनाए थे। जवाब में लखनऊ की ओर से मार्कस स्टोइनिस की शतकीय पारी आई और चेन्नई से जीत छीनकर ले गई। मुकाबला गंवाने के बाद चेन्नई के कप्तान ऋतुराज गायकवाड़ ने कहा कि यह निगलने में कठिन गोली है। लेकिन यह क्रिकेट का अच्छा खेल रहा। लखनऊ ने बैक एंड में वास्तव में अच्छा खेला। ऋतु ने कहा कि 13-14 ओवर तक खेल हमारे नियंत्रण में था, लेकिन स्टोइनिस ने शानदार पारी खेली।

 

वहीं, ओस पर चेन्नई के कप्तान ने कहा कि इसने एक भूमिका निभाई। यहां भारी मात्रा में ओस थी और इसने हमारे स्पिनरों को खेल से बाहर कर दिया। हम अन्यथा खेल को बेहतर ढंग से नियंत्रित कर सकते थे और इसे गहराई तक ले जा सकते थे। लेकिन ये खेल के हिस्से हैं, इस पर नियंत्रण नहीं कर सकते। पावरप्ले के भीतर दूसरा विकेट गंवाने के बाद से जड्डू चौथे नंबर पर बल्लेबाजी कर रहे हैं। ऐसा होता रहेगा।

 

वहीं, दुबे को लेट भेजने पर ऋतुराज ने कहा कि हमारी सोच स्पष्ट है कि पावरप्ले के बाद यदि कोई विकेट है, तो शिवम बल्लेबाजी करने आएंगे। हम बल्लेबाजों को बाद में आउट होने के लिए मजबूर नहीं कर सकते। ईमानदारी से कहूं तो, मुझे लगा कि हमारा लक्ष्य पर्याप्त नहीं था, हमारे अभ्यास सत्र के दौरान हमने जो ओस देखी, उसके कारण यह लगभग बराबर था। लेकिन एलएसजी ने जिस तरह से बल्लेबाजी की उसका श्रेय जाता है।

 

 

यह भी पढ़ें:-  CSK vs LSG : ऋतुराज गायकवाड़ चेन्नई के लिए शतक लगाने वाले पहले कप्तान बने

 

यह भी पढ़ें:-  CSK vs LSG : शिवम दुबे ने ठोकी छक्कों की हैट्रिक, पवेलियन में बैठे मुस्करा पड़े धोनी

 

यह भी पढ़ें:- नवजोत सिद्धू का दावा- शिवम दुबे हैं सौरव गांगुली से बेहतर हिटर

 

यह भी पढ़ें:- CSK vs LSG : मार्कस स्टोइनिस की रन चेज में सबसे बड़ी पारी, 8 साल बाद ठोका IPL में पहला शतक

 


अपडेट हुई अंक तालिका
लखनऊ की रोचांचक जीत के साथ ही अंक तालिका में लखनऊ सुपर जायंट्स अब चौथे स्थान पर आ गई है। लखनऊ ने अब 8 में से पांच मुकाबले जीतकर 10 प्वाइंट बना लिए हैं।  वहीं, चेन्नई अब 8 मैचों में 4 जीत के साथ पांचवें स्थान पर आ गई है। इस लिस्ट में राजस्थान रॉयल्स अभी भी 8 मैचों में 7 जीत के साथ पहले, कोलकाता 7 मैचों में 5 जीत के साथ दूसरे तो हैदराबाद तीसरे नंबर पर है। इस लिस्ट में बेंगलुरु की टीम अभी भी 8 मैचों में 7 हार के साथ 10वें स्थान पर बनी हुई है।


ऐसा रहा मुकाबला
चेन्नई के ओपनर पहली ओवर में एक रन बनाकर आऊट हो गए लेकिन कप्तान ऋतुराज गायकवाड़ ने एक छोर संभालते हुए 60 गेंदों पर 108 रन बनाए। उन्हें शिवम दुबे का साथ मिला जिन्होंने 27 गेंदों पर सात छक्कों की मदद से 66 रन बनाए और स्कोर 210 तक पहुंचा दिया। लखनऊ की लक्ष्य का पीछा करते हुए शुरूआत खराब रही। डीकॉक (0) और केएल राहुल (16) जल्दी आऊट हो गए। लेकिन मार्कोस स्टोइनिस ने एक छोर संभाल लिया। उन्होंन 63 गेंदों पर 124 रन बनाए। निकोल्स पूरण ने 15 गेंदों पर 34 तो दीपक हुड्डा ने 6 गेंदों पर 15 रन बनाकर टीम को जीत दिला दी।

 

दोनों टीमों की प्लेइंग 11
लखनऊ सुपर जाइंट्स :
क्विंटन डी कॉक, केएल राहुल (विकेटकीपर/कप्तान), मार्कस स्टोइनिस, दीपक हुडा, निकोलस पूरन, आयुष बदोनी, क्रुणाल पंड्या, मैट हेनरी, रवि बिश्नोई, मोहसिन खान, यश ठाकुर
चेन्नई सुपर किंग्स : अजिंक्य रहाणे, रुतुराज गायकवाड़ (कप्तान), डेरिल मिशेल, मोइन अली, शिवम दुबे, रवींद्र जडेजा, एमएस धोनी (विकेटकीपर), दीपक चाहर, तुषार देशपांडे, मुस्तफिजुर रहमान, मथीशा पथिराना
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Jasmeet

Recommended News

Related News