AUS vs WI : कमिंस चोट के कारण दूसरे टेस्ट से बाहर, कप्तान के रूप ये दिग्गज करेगा वापसी

punjabkesari.in Wednesday, Dec 07, 2022 - 11:56 AM (IST)

एडिलेड: पैट कमिंस के चोट से उबरने में नाकाम रहने के कारण गुरुवार से यहां वेस्टइंडीज के खिलाफ शुरू हो रहे दूसरे टेस्ट से बाहर होने के बाद स्टीव स्मिथ की बुधवार को ऑस्ट्रेलिया के कप्तान के रूप में वापसी हुई। ऑस्ट्रेलिया के तेज गेंदबाजी आक्रमण के अगुआ कमिंस की जांघ की मांसपेशियों में खिंचाव है। वह पहले टेस्ट के अंतिम दिन गेंदबाजी नहीं कर पाए थे। ऑस्ट्रेलिया ने पहला टेस्ट 164 रन से जीतकर दो मैच की श्रृंखला में 1-0 की बढ़त बना ली है। 

क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने 33 साल के स्कॉट बोलैंड को कमिंस के विकल्प के तौर पर टीम में शामिल किया है जबकि स्मिथ को दिन-रात्रि टेस्ट में कप्तानी की जिम्मेदारी सौंपी गई है। क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने एक बयान में कहा,‘‘टीम मेडिकल स्टाफ ने एडीलेड में कमिंस के उबरने की प्रक्रिया शुरू की लेकिन चयनकर्ताओं का मानना था कि इस तेज गेंदबाज के लिए कल से शुरू होने वाले मैच के लिए पूरी तरह से फिट होने के लिए पर्याप्त समय नहीं था।'' उन्होंने कहा,‘‘कमिंस के ब्रिसबेन में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ पहले टेस्ट मैच के लिए टीम में वापसी करने की उम्मीद है।''

दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ पहला टेस्ट 17 दिसंबर से गाबा में खेला जाएगा। कमिंस पिछले साल इंग्लैंड के खिलाफ भी एडीलेड टेस्ट में नहीं खेल पाए थे क्योंकि उन्हें कोविड-19 संक्रमित का करीबी संपर्क माना गया था। स्मिथ ने इसके बाद ऑस्ट्रेलिया की अगुआई की थी और टीम ने 275 रन की शानदार जीत दर्ज की। पिछले साल तीन एशेज टेस्ट में 9.55 की औसत से विकेट चटकाने वाले बोलैंड को मिशेल स्टार्क, जोश हेजलवुड और कैमरून ग्रीन के साथ तेज आक्रमण में जगह मिलने की उम्मीद है। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Ramandeep Singh

Recommended News

Related News