गांगुली को ICC अध्यक्ष बनते देखना चाहता है पाक क्रिकेटर दानिश कनेरिया, बड़ी वजह आई सामने

punjabkesari.in Monday, Jun 08, 2020 - 11:43 AM (IST)

नई दिल्ली: स्पॉट फिक्सिंग के लिए आजीवन प्रतिबंध की सजा झेल रहे पाकिस्तान के दागी लेग स्पिनर दानिश कनेरिया ने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) का अगला चेयरमैन बनने के लिए रविवार को सौरव गांगुली का समर्थन करते हुए कहा कि अगर यह पूर्व भारतीय कप्तान आईसीसी के शीर्ष पद के लिए चुना जाता है तो उन्हें अपना नाम पाक साफ करने की उम्मीद बंधेगी।  

PunjabKesari
दरअसल, एक क्रिकेटर वेबसाइट से बातचीत के दौरान कनेरिया ने कहा, ‘मैं पिछले काफी समय से इस मामले को लड़ रहा हूं इसलिए मुझे उम्मीद बंधी है कि अगर दादा (गांगुली) पद पर आते हैं तो वे मेरे मामले पर गौर करेंगे और मेरा नाम पाक साफ कराने में मेरी लड़ाई में मदद करेंगे जिससे कि मैं क्रिकेट को कुछ वापस दे सकूं।' 

PunjabKesari
दानिश ने आगे कहा, ‘अगर वह आईसीसी चेयरमैन बनते हैं तो वह हमारी आवाज बनेंगे, दुनिया भर के क्रिकेटरों की आवाज, जो समस्या में हैं... कम से कम खिलाड़ी होने के नाते वह हमारी बात सुनेंगे।' कनेरिया ने कहा कि एक क्रिकेटर और प्रशासक के रूप में अनुभव गांगुली को आईसीसी चेयरमैन पद की सर्वश्रेष्ठ पसंद बनाता है। मर्विन वेस्टफील्ड से जुड़े स्पॉट फिक्सिंग के मामले में अनुशासनात्मक पैनल ने कनेरिया को दोषी पाया था। 

PunjabKesari
हालांकि इंग्लैंड एवं वेल्स क्रिकेट बोर्ड (ईसीबी) ने 2012 में अपने अधिकार क्षेत्र में आने वाले सभी तरह के क्रिकेट से उन्हें प्रतिबंधित कर दिया था। प्रतिबंध के खिलाफ 2013 में कनेरिया की अपील को भी खारिज कर दिया गया था जिसके बाद पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) ने भी उनक पर आजीवन प्रतिबंध लगा दिया। केनिया ने 2018 में स्वीकार किया था कि वह 2009 स्पॉट फिक्सिंग प्रकरण में शामिल थे।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

neel

Recommended News

Related News