डैरेन स्टीवंस ने केंट के साथ एक वर्ष तक बढ़ाया अनुबंध

punjabkesari.in Friday, Jun 25, 2021 - 09:40 AM (IST)

लंदन : वरिष्ठ एवं अनुभवी ऑलराउंडर डैरेन स्टीवंस ने इंग्लैंड के काउंटी क्रिकेट क्लब केंट के साथ अनुबंध को एक वर्ष तक बढ़ा दिया है। 45 वर्षीय डैरेन इस समर सत्र में शानदार फॉर्म में रहे हैं। काउंटी चैंपियनशिप में उन्होंने 47 की औसत से 423 रन बनाए हैं, जिसमें दो शतक शामिल हैं। वह आठ मैचों में 19.65 की औसत से 26 विकेट लेकर शीर्ष पर रहे हैं। 

इस समर सत्र की शुरुआत में स्टीवंस ने ग्लैमरगन के खिलाफ महज 149 गेंदों में 190 रनों की शानदार पारी खेली थी, जिसमें मिगुएल कमिंस के साथ नौवें विकेट के लिए 166 रन की साझेदारी शामिल है। उल्लेखनीय है कि स्टीवंस 2005 में क्लब में शामिल हुए थे और अब तक सभी प्रारूपों में 600 से अधिक मैच खेल चुके हैं। जून में वह काउंटी क्रिकेट के इतिहास में केंट के ऐसे पहले खिलाड़ी बने थे, जिन्होंने एक हजार से अधिक रन बनाए हैं और प्रत्येक प्रारूप में 100 विकेट लिए हैं। 

उन्हें इस सीजन से पहले विजडन के ‘फाइव क्रिकेटर्स ऑफ द ईयर' पुरस्कार से भी नवाजा गया था। स्टीवंस ने अनुबंध बढ़ाने को लेकर कहा, ‘मैं केंट के साथ एक और सीजन के लिए प्रतिबद्ध हूं और अपने बहुत अच्छे फॉर्म को जारी रख रहा हूं। मैंने इस वर्ष सभी प्रारूपों में केंट प्लेइंग इलेवन में अपनी पक्की करने के लिए कड़ी मेहनत की है और मैं केंट खिलाड़ी के रूप में और अधिक योगदान जारी रखने के लिए फिट और मजबूत महसूस कर रहा हूं। यहां युवा खिलाड़यिों का एक बड़ा समूह है और हम सभी अच्छा प्रदर्शन करने और केंट के लिए अधिक मैच जीतने पर ध्यान केंद्रित कर रहे हैं।' 

केंट के क्रिकेट निदेशक पॉल डाउटन ने कहा, ‘डैरेन केंट टीम के एक बहुमूल्य सदस्य बने हुए हैं और मुझे खुशी है कि वह 2022 में एक और सीजन के लिए हमारे साथ रहेंगे। डैरेन के कौशल को बहुत कम आंका गया है। पिछले कुछ सीजन में कैंटरबरी की पिचों ने खुद को नियमित रूप से ‘वेरी गुड' के रूप में चिन्हित किया है, जिससे डैरेन एक गेंदबाज के रूप में और भी अधिक प्रभावी हो गए हैं। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Sanjeev

Related News

Recommended News