दर्शनी और रुद्र ने भारत्तोलन तो चीमा ने डबल ट्रैप में जीता गोल्ड

punjabkesari.in Monday, Jan 14, 2019 - 09:51 PM (IST)

पुणे : तमिलनाडु की टी. दर्शनी और एस रुद्र मायन ने बेहतरीन प्रदर्शन करते हुए यहां जारी दूसरे खेलो इंडिया यूथ गेम्स के छठे दिन भारोत्तोलन स्पर्धा के अपने-अपने वर्ग में स्वर्ण पदक जीत लिए। इस स्पर्धा में अब केवल एक ही दिन बचा है और मेजबान महाराष्ट्र कुल 13 पदकों के साथ अभी भी शीर्ष पर कायम है। भारोत्तोलन में महाराष्ट्र के अब तक सात स्वर्ण, तीन रजत और तीन कांस्य पदक हो चुके हैं इसके अलावा पंजाब चार स्वर्ण के साथ दूसरे और तमिलनाडु, मणिपुर, आंध्र प्रदेश और मिजोरम तीन-तीन स्वर्ण हासिल कर चुके हैं।

Darshani and Rudhra won gold in weighlifting & chema in Double Trap

श्री शिव छत्रपति स्पोटर््स कॉम्पलेक्स में दिन के पहले मुकाबले में महाराष्ट्र की वैष्णवी पवार ने लड़कियों की अंडर-17 वर्ग के 81 किग्रा भारवर्ग में कुल 114 किलोग्राम का भार उठाकर सोना जीता। उन्होंने स्नैच में 54 और क्लीन एंड जर्क में 60 किग्रा भार उठाए। दर्शनी ने लड़कियों की अंडर-21 वर्ग के 81 किग्रा भारवर्ग में कुल 192 किलोग्राम का भार उठाया और स्वर्ण अपने नाम किया। उन्होंने स्नैच में 85 और क्लीन एंड जर्क में 107 किग्रा वजन उठाया। दर्शनी ने स्नैच, क्लीन एंड जर्क और कुल भार वर्ग में अपना रिकॉर्ड तोड़ा।

Darshani and Rudhra won gold in weighlifting & chema in Double Trap

तमिलनाडु के एस रुद्र मयान ने लड़कों के यूथ अंडर-17 वर्ग के 102 किग्रा से अधिक भारवर्ग में सोना जीता। उन्होंने कुल भार वर्ग के स्नैच और क्लीन एंड जर्क में अपना रिकॉर्ड तोड़ा। रुद्र ने कुल 269 (स्नैच में 118 और क्लीन एंड जर्क में 151) किग्रा भारवर्ग उठाया। लड़कों के यूथ अंडर-17 वर्ग के 102 किग्रा भारवर्ग में उत्तर प्रदेश को सोना और रजत मिला। यूपी के लिए पुष्पेंद्र सिंह चौधरी ने कुल 254 (स्नैच में 114 और क्लीन एंड जर्क में 140) किग्रा भारवर्ग के साथ स्वर्ण जबकि अविनाश यादव ने 234 (स्नैच में 109 और क्लीन एंड जर्क में 125) किग्रा भारवर्ग के साथ रजत पदक अपने नाम किया।

पुरुषों के जूनियर अंडर-21 वर्ग के 102 किग्रा भारवर्ग में आंध्र प्रदेश के बीएसडी विष्णु वर्धन ने 279 (स्नैच में 121 और क्लीन एंड जर्क में 158) भारवर्ग के साथ सोना जीता। लड़कियों की अंडर-17 वर्ग के 81 किग्रा से अधिक भारवर्ग में हरियाणा की मुस्कान सिंह 135 (स्नैच में 60 और क्लीन एंड जर्क में 75) किग्रा भारवर्ग के साथ स्वर्ण जीतने में सफल रहीं। 

चीमा ने सिद्धू बंधुओं को दोहरा स्वर्ण पदक जीतने से रोका  

Darshani and Rudhra won gold in weighlifting & chema in Double Trap
चंडीगढ़ के जुड़वां भाई विजयवीर सिद्धू और उदयवीर सिद्धू खेलों इंडिया यूथ गेम्स में निशानेबाजी के डबल ट्रैप में दांव पर लगे दोनों स्वर्ण पदक मामूली अंतर से नहीं जीत पाए। इन दोनों की उम्मीदों पर विश्व जूनियर चैंपियनशिप के कांस्य पदक विजेता अर्जुन सिंह चीमा ने पानी फेरा। पंजाब के इस निशानेबाज ने अंडर-21 वर्ग में केवल 0.2 अंक के अंतर से विजयवीर सिद्धू को हराकर सोने का तमगा जीता। उदयवीर ने बाद में अंडर-17 वर्ग में स्वर्ण पदक जीता। उन्होंने पंजाब के राजकंवर सिंह को आसानी से हराया।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Jasmeet

Recommended News

Related News