RR vs KKR : जोस बटलर का आईपीएल में 7वां शतक, जब भी लगाया टीम जीती

punjabkesari.in Wednesday, Apr 17, 2024 - 12:28 AM (IST)

खेल डैस्क : राजस्थान रॉयल्स के सलमी बल्लेबाज जोस बटलर ने ईडन गार्डन में सीजन का दूसरा शतक जड़ते हुए कोलकाता नाइट राइडर्स के खिलाफ उनकी टीम की 2 विकेट से जीत में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई। बटलर का यह आईपीएल इतिहास में 7वां शतक है। अब वह सिर्फ विराट कोहली से ही पीछे है। बटलर ने इससे पहले बेंगलुरु के खिलाफ भी शतक लगाकर अपनी टीम को जीत दिलाई थी। उक्त मुकाबले में विराट ने पहले खेलते हुए 113 रन बनाए थे। जवाब में 100 रन बनाकर अपनी टीम को जीत दिलाई थी। मंगलवार को भी बटलर ने वैसे भी किया। बटलर ने जब भी अपनी टीम के लिए शतक लगाया उनकी टीम मैच जीती है। पहले यह रिकॉर्ड क्रिस गेल (6) के नाम पर था।

 

आईपीएल इतिहास में सर्वाधिक शतक
विराट कोहली- 8
जोस बटलर - 7
क्रिस गेल - 6

प्लेयर ऑफ द मैच बनने के बाद जोस बटलर ने कहा कि विश्वास रखें, आज यही असली कुंजी थी। मैं लय के लिए थोड़ा संघर्ष कर रहा था। कभी-कभी आप निराश महसूस करते हैं या आप खुद से सवाल कर रहे होते हैं। मैं खुद से कहता हूं कि ठीक है, चलते रहो, तुम अपनी लय वापस पा लोगे और शांत रहने की कोशिश करो। पूरे आईपीएल में कई बार आपने अजीब चीजें होते देखी हैं। धोनी और कोहली जैसे लोग, जिस तरह से अभी भी अंत करते हैं और विश्वास रखते हैं और मैंने भी ऐसा ही करने की कोशिश की। पिछले कुछ वर्षों में यह मेरे खेल का एक बड़ा हिस्सा रहा है। (महानतम आईपीएल पारी?) मैं ऐसा सोचूंगा। यह बहुत संतुष्टिदायक था।

 

 

ऐसा रहा मुकाबला
कोलकाता ने पहले खेलते हुए सुनील नरेन ने 56 गेंदों पर 109 रन बनाए थे। इसके अलावा रघुवंशी ने 18 गेंदों पर 30 तो रिंकू सिंह ने 9 गेंदों पर 20 रन बनाकर स्कोर 223 तक पहुंचा दिया। अवेश खान और कुलदीप सेन ने 2-2 विकेट लिए। जवाब में खेलने उतरी राजस्थान की शुरूआत सधी हुई रही। टीम जब 112 रन पर 6 विकेट गंवा चुकी थी तो राजस्थान की ओर से जोस बटलर ने एक छोर संभालकर 60 गेंदों पर 107 रन बनाए और अपनी टीम को आखिरी गेंद पर जीत दिला दी।

 

ऐसी हुई अंक तालिका
राजस्थान इस जीत के साथ ही अंक तालिका में पहले नंबर पर बरकरार है। उन्होंने 7 मैचों में 6 जीत हासिल की है। इसी तरह कोलकाता नाइट राइडर्स 6 मैचों में 4 जीत के साथ दूसरे नंबर पर है। चेन्नई सुपर किंग्स तीसरे तो सनराइजर्स हैदराबाद चौथे स्थान पर बरकरार है। अंक तालिका में आखिरी स्थान पर बेंगलुरु की टीम है जोकि 7 में से 6 मुकाबले गंवा चुकी है। इसी तरह दिल्ली कैपिटल्स की टीम 6 में से 4 मुकाबले गंवाकर 9वें स्थान पर बनी हुई है।

 

दोनों टीमों की प्लेइंग 11
कोलकाता :
फिलिप साल्ट (विकेटकीपर), सुनील नरेन, अंगकृष रघुवंशी, श्रेयस अय्यर (कप्तान), वेंकटेश अय्यर, रिंकू सिंह, आंद्रे रसेल, रमनदीप सिंह, मिशेल स्टार्क, वरुण चक्रवर्ती, हर्षित राणा
राजस्थान : यशस्वी जयसवाल, संजू सैमसन (विकेटकीपर/कप्तान), रियान पराग, ध्रुव जुरेल, शिम्रोन हेटमायर, रोवमैन पॉवेल, रविचंद्रन अश्विन, ट्रेंट बोल्ट, अवेश खान, कुलदीप सेन, युजवेंद्र चहल


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Jasmeet

Recommended News

Related News