DC vs SRH : जीत के बाद डेविड वॉर्नर बोले- हमने चुनौतियों का सामना डटकर किया

punjabkesari.in Monday, Apr 24, 2023 - 11:55 PM (IST)

स्पोर्ट्स डैस्क : दिल्ली कैपिटल्स ने इंडियन प्रीमियर लीग टी20 मैच में सोमवार को यहां सनराइजर्स हैदराबाद को सात रन से हराया। दिल्ली कैपिटल्स ने नौ विकेट पर 144 रन बनाने के बाद सनराइजर्स को छह विकेट पर 137 रन पर रोक दिया। सनराइजर्स के लिए मयंक अग्रवाल ने सबसे ज्यादा 49 रन बनाये। दिल्ली के लिए एनरिच नोर्किया और अक्षर पटेल ने दो-दो विकेट लिये। वहीं जीत हासिल करने के बाद कप्तान डेविड वॉर्नर ने कहा कि वह अब अगला मैच भी जीतने की कोशिश करेंगे।

उन्होंने कहा, ''दिल्ली के कप्तान डेविड वॉर्नर ने कहा कि हैदराबाद के बेहतरीन दर्शक हैं सभी ने अच्छा समर्थन किया। हमने चुनौतियों का सामना डटकर किया और दो अंक लिए। अक्षर और कुलदीप के पास अनुभव अच्छा है और मिडिल ओवर में उन्हें अच्छे से इस्तेमाल किया है। ये दोनों अनुभवी गेंदबाज हैं, ये आपको कभी निराश नहीं करेंगे।' वहीं तेज गेंदबादज इशांत शर्मा को लेकर उन्होंने कहा, ''इशांत ने काफी मेहनत की है और बेहतरीन गेंदबाजी की है। पहले दिन से वह (ईशांत) मुझसे कहता रहा कि क्या वह तैयार है। दुर्भाग्य से वह पहले कुछ मैचों में बीमार थे लेकिन इसका श्रेय उन्हें जाता है। उन्होंने आईपीएल में वापसी के लिए काफी मेहनत की है। एक मौका मिलना और उसके जैसी तेज गेंदबाजी करना, यह असाधारण है।''

मैच की हाच करें तो दिल्ली ने पहले बल्लेबाजी करते हुए नौ विकेट पर 144 रन बनाने के बाद सनराइजर्स को छह विकेट पर 137 रन पर रोक दिया। हैदराबाद के लिए मयंक अग्रवाल ने 39 गेंद की पारी में सात चौके की मदद से 49 रन बनाये जबकि आखिरी ओवरों में हेनरिच क्लासेन ने 19 गेंद में 31 और वाशिंगटन सुंदर ने 15 गेंद में नाबाद 24 रन बनाये लेकिन यह टीम के लिए नाकाफी साबित हुआ। इससे पहले दिल्ली की टीम आठवें ओवर में 62 रन पर पांच विकेट गंवा कर मुश्किल में थी लेकिन मनीष पांडे (34) और मैन ऑफ द मैच अक्षर (34) ने छठे विकेट के लिए 59 गेंद में 69 रन की साझेदारी कर मैच में टीम की वापसी करायी। पांडे ने 27 गेंद की पारी में दो चौके लगाये जबकि अक्षर ने 34 गेंद की पारी में चार चौके लगाये। अनुभवी भुवनेश्वर कुमार (चार ओवर में 11 रन पर दो विकेट) और वाशिंगटन सुंदर (चार ओवर में 28 रन पर तीन विकेट) की शानदार गेंदबाजी से सनराइजर्स हैदराबाद ने दिल्ली कैपिटल्स को नौ विकेट पर 144 रन पर रोक दिया था।   

वहीं सनराइजर्स हैदराबाद ने लक्ष्य का पीछा सतर्क तरीके से शुरू किया लेकिन सलामी बल्लेबाज हैरी ब्रुक (14 गेंद में सात रन) रन बनाने के लिए संघर्ष करते दिखे तो वहीं दूसरी तरफ से मयंक अग्रवाल ने छह ओवर तक हर ओवर में एक-एक चौका लगाया। इसी बीच छठे ओवर में एनरिच नोर्किया ने ब्रुक को बोल्ड कर दिल्ली कैपिटल्स को पहली सफलता दिलायी। मयंक और राहुल त्रिपाठी (21 गेंद में 15 रन) इसके बाद अगले चार ओवर तक एक भी चौका लगाने में विफल रहे जिससे 10 ओवर के बाद हैदराबाद का स्कोर एक विकेट पर 58 रन था। मयंक ने 11वें ओवर में अपना और टीम का सातवां चौका लगाया लेकिन अगले ओवर में अक्षर पटेल की गेंद पर बड़ा शॉट खेलने के चक्कर में अमन खान को कैच दे बैठे। वार्नर ने 13वें ओवर में गेंद इशांत शर्मा को थमाई जिन्होंने राहुल त्रिपाठी को पवेलियन भेज कर कप्तान के फैसले को सही साबित किया। कुलदीप ने अगले ओवर में अपनी गेंद पर अभिषेक त्रिपाठी (पांच रन) का कैच लपका तो वहीं अक्षर ने कप्तान एडेन मार्कराम (तीन रन) को बोल्ड कर हैदराबाद की मुश्किलें बढ़ा दी। वाशिंगटन सुंदर ने 17वें ओवर में नोर्किया के खिलाफ चौका जड़ने के बाद एक रन लेकर टीम का शतक पूरा किया। इसी ओवर में हेनरिच क्लासेन ने टीम का पहला छक्का लगाकर जरूरी रन गति को कुछ कम किया। उन्होंने अगले ओवर में मुकेश कुमार के खिलाफ दो चौके लगाये तो वही सुंदर ने ओवर को तीसरा चौका जड़ा। आखिरी दो ओवर में सनराइजर्स को 28 रन की जरूरत थी और नोर्किया ने क्लासेन को आउट कर दिल्ली को बड़ी सफलता दिलयी। सुंदर ने चौका लगाकर मैच का रोमांच बनाये रखा। आखिरी ओवर में हालांकि मुकेश कुमार ने 13 रन का बचाव करते हुए महज छह रन दिये और मैच दिल्ली के नाम कर दिया। 
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

News Editor

Rahul Singh

Recommended News

Related News