डेविड वॉर्नर ने कैमरून ग्रीन को चेताया, व्यस्त शेड्यूल के बीच आईपीएल खेलने को लेकर कही यह बात

punjabkesari.in Monday, Nov 28, 2022 - 01:20 PM (IST)

नई दिल्ली : ऑस्ट्रेलिया के अनुभवी बल्लेबाज डेविड वार्नर ने तेज गेंदबाजी ऑलराउंडर कैमरन ग्रीन को 2023 में आने वाले व्यस्त कार्यक्रम के बारे में चेतावनी दी है, जिसमें इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) में भाग लेना भी शामिल है। आईपीएल 2023 में भाग लेने का ग्रीन को कोच्चि में अगले महीने होने वाली मिनी-नीलामी में देखा जा सकता है। 

आईपीएल 2023 सीजन से पहले ग्रीन वेस्टइंडीज और दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ ऑस्ट्रेलिया के घरेलू टेस्ट में खेलेंगे। अगले साल चार टेस्ट मैचों के लिए ऑस्ट्रेलिया टीम के साथ भारत जाने से पहले वह अपने बीबीएल पक्ष पर्थ स्कॉर्चर्स के लिए भी खेल कर सकते थे, उसके बाद तीन एकदिवसीय मैच होंगे। आईपीएल खत्म होने के बाद ऑस्ट्रेलिया पांच मैचों की एशेज सीरीज के लिए इंग्लैंड जाएगा। भारत में अक्टूबर में पुरुषों के एकदिवसीय विश्व कप में भाग लेने से पहले अगस्त में ऑस्ट्रेलिया का दक्षिण अफ्रीका का एक सफेद गेंद का दौरा भी है। 

वार्नर ने कहा, अनुभव के दृष्टिकोण से, यह बहुत अच्छा है। खेलने के दृष्टिकोण से, उसे चार टेस्ट मैच और उसके बाद कुछ एकदिवसीय मैच खेलने हैं। भारत में आपकी पहली यात्रा होने के साथ-साथ आपके लिए भी काफी चुनौतीपूर्ण हो सकती है। मैं इसके माध्यम से रहा हूं, मैंने टेस्ट सीरीज और आईपीएल पहले (2017 में) खेला है। यह कठिन है। फिर उसके पीछे, आपको इंग्लैंड में पांच टेस्ट मैच मिले हैं। फिर मुझे लगता है कि आप आपको (दक्षिण) अफ्रीका जाने और फिर विश्व कप में जाने से पहले 20 दिन की छुट्टी होगी।' 

वार्नर 2009 के बाद से आईपीएल (2018 को छोड़कर) में नियमित रहे हैं जो केपटाउन गेंद से छेड़छाड़ प्रतिबंध के कारण चूक गए थे। उन्होंने ऑलराउंडर ग्लेन मैक्सवेल का उदाहरण भी दिया जिन्हें व्यस्त क्रिकेट कार्यक्रम के कारण 2019 के अंत में मानसिक स्वास्थ्य के कारण ब्रेक लिया था। ग्लेन मैक्सवेल ने इसे कुछ साल पहले किया था, पूरे साल खेला था। एक युवा के दृष्टिकोण से यह पूरी तरह से उसके ऊपर है, यह उसका निर्णय है जो उसे करना है। 

अनुभवी बल्लेबाज ने कहा, उनके और उनके करियर की लंबी उम्र के लिए, एक युवा खिलाड़ी के रूप में यह उनके लिए एक बड़ी चुनौती है। वह जो भी निर्णय लेंगे हम खिलाड़ी के रूप में उसका सम्मान करेंगे। लेकिन अंततः यह उनके और सीए के लिए है, मुझे नहीं पता कि वे क्या बातचीत हैं। उन्होंने कहा, इंग्लैंड में एक और है, हमने पिछली बार (2019 में) एशेज को बरकरार रखा था, लेकिन वहां जीतना शानदार होगा। हमें विश्व टेस्ट चैंपियनशिप मिली है, जो मुझे लगता है कि अगर हम हर खेल जीतते हैं तो हम संभावित रूप से खेल सकते हैं। उसमें आगे देखने के लिए बहुत कुछ है लेकिन हम एक टीम के रूप में खेल से खेल का आकलन करते हैं। 
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Sanjeev

Related News

Recommended News