Davis Cup : बोपन्ना-भांबरी की जोड़ी सीधे सेटों में हारी

punjabkesari.in Saturday, Feb 04, 2023 - 07:49 PM (IST)

हिलरोड: रोहन बोपन्ना और युकी भांबरी की भारतीय जोड़ी को शनिवार को यहां युगल मैच में दुनिया के नौंवें नंबर के खिलाड़ी होल्गर रूने और जोहानेस इंजिल्डसेन से सीधे सेटों में हार का सामना करना पड़ा जिससे मेजबान डेनमार्क ने डेविस कप विश्व ग्रुप प्लेआफ मुकाबले में 2-1 से बढ़त बना ली। 

डेनमार्क की जोड़ी ने महज 65 मिनट में भारतीयों को 6-2 6-4 से शिकस्त दी जिसमें रूने की मौजूदगी निर्णायक रही। इससे पहले भारत के नंबर एक खिलाड़ी सुमित नागल ने दूसरे एकल मैच में पिछड़ने के बाद जीत दर्ज करते हुए भारत की वापसी कराई थी । पहले मैच में युकी भांबरी को रूने ने 6 . 2, 6 . 2 से हराया । कठिन प्रतिद्वंद्वी के खिलाफ युकी 58 मिनट में ही हार गए । 

भारत के नंबर एक खिलाड़ी नागल ने दो घंटे 27 मिनट तक चले मैच में आगस्ट होल्मग्रेन को 4 . 6, 6 . 3, 6 . 4 से मात दी । विश्व रैंकिंग में 506वें स्थान पर काबिज नागल ने 484वीं रैंकिंग वाले प्रतिद्वंद्वी के खिलाफ पहला सेट गंवा दिया था। दूसरे सेट में वापसी करते हुए उन्होंने 5 . 2 की बढत बनाई और नौवें गेम में सेट अपने नाम करके मुकाबला निर्णायक सेट तक खिंचा । निर्णायक सेट में उन्होंने अपनी लय कायम रखते हुए जीत दर्ज की । 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Ramandeep Singh

Recommended News

Related News