डेविस कप : बोपन्ना और रामकुमार ने युगल मैच गंवाया

punjabkesari.in Saturday, Sep 18, 2021 - 08:53 PM (IST)

एस्पू (फिनलैंड) : रोहन बोपन्ना और रामकुमार रामनाथन की जोड़ी युगल मैच में हार गई जिससे भारत ने फिनलैंड के खिलाफ विश्व ग्रुप एक मुकाबला गंवा दिया। कप्तान रोहित राजपाल ने अंतिम मिनट में युगल जोड़ी बदलकर बोपन्ना को दिविज शरण के बजाय रामकुमार के साथ उतारा। पर इससे भी भारत को मदद नहीं मिली और इस अहम मैच में बोपन्ना और रामकुमार की जोड़ी हैनरी कोंटिनेन और हैरी हेलियोवारा से एक घंटे 38 मिनट में 6-7 6-7 से हार गई। इस तरह फिनलैंड ने मुकाबले में 3-0 से अजेय बढ़त बना ली।

प्रजनेश गुणेश्वरन और रामनाथन दोनों शुक्रवार को अपने एकल मैच गंवा चुके थे जिससे मुकाबले में बने रहने के लिए भारतीयों को युगल मुकाबला जीतने की जरूरत थी। अब उलट एकल मैच महत्वहीन हो गए हैं। हेलियोवारा को कोर्ट पर चारों खिलाडिय़ों में सबसे कमजोर माना जा रहा था लेकिन उन्होंने अपने खेल में कई गुना सुधार किया और मैच के नतीजे को प्रभावित किया। वहीं दूसरी ओर भारतीय जोड़ी ने जब बढ़त बनाई हुई थी, तब इसे गंवा बैठी। उन्होंने दूसरे सेट में 8 गेम में 4 ब्रेकप्वाइंट गंवाए। जबकि इनमें जीतने से उन्हें मेजबान जोड़ी पर दबाव बनाने का मौका मिल जाता।

पहले सेट में 3-3 की बराबरी के बाद भारतीय जोड़ी ने हेलियोवारा की सर्विस पर आक्रामकता दिखाई पर रामकुमार की डबल फॉल्ट और नेट पर वॉली गलती का फायदा उठाते हुए फिनलैंड की जोड़ी सेट टाई ब्रेकर के बाद अपने नाम किया। दूसरे सेट में भी बोपन्ना लगातार असहज गलतियों के कारण अपनी सर्विस गंवा बैठे। यह सेट भी टाई ब्रेकर तक पहुंचा जिसमें फिनलैंड के खिलाड़ी हेलोवारा ने 5-2 पर शानदार फारहैंड से पहला मैच प्वाइंट हासिल किया और फिर रामकुमार अगले प्वाइंट में रिटर्न नहीं कर सके जिससे फिनलैंड ने मुकाबले में 3-0 से अजेय बढ़त बना ली। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Jasmeet

Recommended News

Related News