DC vs GT, IPL 2024 : जीत की राह पर लौटना चाहेगी दिल्ली, पिच रिपोर्ट, मौसम और संभावित 11 देखें

punjabkesari.in Wednesday, Apr 24, 2024 - 11:24 AM (IST)

स्पोर्ट्स डेस्क : दिल्ली कैपिटल्स और गुजरात टाइटंस ने बीच आईपीएल 2024 का 40वां मैच दिल्ली के अरुण जेटली स्टेडियम में शाम 7.30 बजे से खेला जाएगा। अपने पिछले मैच में सनराइजर्स हैदराबाद से मात खाने के बाद दिल्ली की नजरें जीत की राह पर लौटने पर होंगी जब उनका मुकाबला असंगत गुजरात से होगा। दोनों पक्ष पिछले हफ्ते अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में मिले थे, जहां डीसी ने जीटी को सिर्फ 89 रन पर आउट करने के बाद आसानी से छह विकेट से जीत हासिल की थी। डीसी और जीटी दोनों अंक तालिका में क्रमशः आठवें और छठे स्थान पर हैं, खुद को एक महत्वपूर्ण स्थिति में पाते हैं। टूर्नामेंट का वह चरण जहां उन्हें प्लेऑफ में प्रवेश करने का मौका पाने के लिए अपने सभी शेष मैच जीतने होंगे। 

हेड टू हेड 

कुल मैच - 4 
दिल्ली - 2 जीत 
गुजरात - 2 जीत 

दिल्ली की दो जीतें दोनों अहमदाबाद में हुईं जबकि उन्हें पुणे और दिल्ली में एक-एक बार हार मिली है। 

पिच रिपोर्ट 

दिल्ली और हैदराबाद के बीच आयोजन स्थल पर पिछले मैच में पिच में कोई स्विंग या सीम मोमेंट नहीं मिला। उम्मीद करें कि यह भी वैसा ही होगा। रात होते-होते ओस पड़ने लगती है और टॉस जीतने वाला कप्तान पहले क्षेत्ररक्षण करने का विकल्प चुन सकता है और लक्ष्य का पीछा करते समय जलवायु परिस्थितियों और छोटी सीमाओं का लाभ उठा सकता है। 

मौसम 

आज राजधानी में अधिकतम तापमान 38 डिग्री और न्यूनतम 25 डिग्री रहने की उम्मीद है। बुधवार को बारिश से खेल बाधित होने की कोई संभावना नहीं है।

ये भी जानें 

आईपीएल 2023 के बाद से दिल्ली कैपिटल्स ने पावरप्ले में 43 विकेट खोए हैं, जो किसी भी टीम के लिए सबसे ज्यादा है। पंजाब किंग्स 42 के साथ दूसरे स्थान पर है। 
गुजरात टाइटंस का इस सीजन में पावरप्ले में रनरेट सबसे कम (7.62) है। रिद्धिमान साहा और शुबमन गिल का संयोजन इस सीजन में जीटी के लिए बहुत अच्छा काम नहीं कर पाया है। उन्होंने छह शुरुआती साझेदारियों में बल्लेबाजी की है और उनका उच्चतम स्कोर 36 है।
दिल्ली कैपिटल्स के तेज गेंदबाजों का सामूहिक इकॉनमी रेट 10.75 है, जो इस आईपीएल की सभी टीमों में सबसे ज्यादा है। 

संभावित प्लेइंग 11 

दिल्ली कैपिटल्स : पृथ्वी शॉ, डेविड वार्नर, जेक फ्रेजर-मैकगर्क, ऋषभ पंत (कप्तान और विकेटकीपर), ट्रिस्टन स्टब्स, अक्षर पटेल, ललित यादव, कुलदीप यादव, एनरिक नॉर्टजे, खलील अहमद, मुकेश कुमार 

गुजरात टाइटंस : रिद्धिमान साहा (विकेटकीपर), शुबमन गिल (कप्तान), साई सुदर्शन, डेविड मिलर, अजमतुल्लाह उमरजई, शाहरुख खान, राहुल तेवतिया, राशिद खान, आर साई किशोर, नूर अहमद, मोहित शर्मा 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Sanjeev

Recommended News

Related News