डीन एल्गर का बड़ा बयान, कहा- हमें ‘दक्षिण अफ्रीकी तरीके'' से क्रिकेट खेलने की वापसी करनी होगी

punjabkesari.in Sunday, May 30, 2021 - 05:12 PM (IST)

केपटाउन : नए टेस्ट कप्तान डीन एल्गर ने क्रिकेट खेलने के ‘दक्षिण अफ्रीकी तरीके' को फिर से अपनाने पर जोर देते हुए करते हुए कहा कि खिलाड़ियों को पहले की तरह बड़ी शतकीय पारियां और पांच विकेट लेने जैसे कारनामे निरंतर करने होंगे। दक्षिण अफ्रीका की टीम लंबे समय से टेस्ट मैचों में लय में नहीं है। एल्गर की कप्तानी में टीम कैरेबियाई दौरे पर जा रही है जहां उसे 10 जून से वेस्टइंडीज के खिलाफ दो टेस्ट मैचों की श्रृंखला में भाग लेना है। टीम की सेंट लुसिया रवानगी से पहले एल्गर ने यहां कहा कि अब जब हम एक नए अध्याय की शुरुआत करने जा रहे हैं तो हमें और बेहतर क्रिकेट खेलने की जरूरत है।

उन्होंने कहा कि हम जानते हैं कि पिछला कुछ समय हमारे लिए अच्छा नहीं रहा है। हमारे कौशल का स्तर वैसा नहीं है जैसा होना चाहिए था। हमें निरंतर प्रदर्शन पर ध्यान देना होगा, दक्षिण अफ्रीकी तरीके से खेलना होगा। पूर्व विकेटकीपर मार्क बाउचर के 2019 में कोच बनने के बाद कोविड-19 की वजह से लागू यात्रा प्रतिबंधों के कारण टीम को टीम को महज आठ टेस्ट मैच खेलने का मौका मिला है जिसमें से उसे पांच में हार का सामना करना पड़ा। एक समय काफी मजबूत मानी जाने वाली दक्षिण अफ्रीका की टीम आईसीसी टेस्ट रैंकिंग में सातवें स्थान पर खिसक गयी है।

एल्गर ने कहा कि हमारे पास हमेशा ऐसा बल्लेबाजी क्रम रहा है जिसने दक्षिण अफ्रीकी तरीके से खेल कर बड़ा स्कोर खड़ा किया और तेज गेंदबाजों ने शानदार प्रदर्शन किया। हमें फिर से बड़ी शतकीय पारियां और पांच विकेट चटकाने वाले प्रदर्शनों की जरूरत है। ऐसे में हम टीम को वहां ले जा सकते हैं जिस स्तर पर वे कुछ साल पहले थे। यह मेरा सबसे बड़ा लक्ष्य है। मुझे पता है यह काफी मुश्किल होगा।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Raj chaurasiya

Recommended News

Related News