IPL 2024 : दिल्ली कैपिटल्स के कोच को भरोसा, प्लेऑफ के लिए क्वालीफाई कर सकती है टीम

punjabkesari.in Tuesday, Apr 30, 2024 - 05:17 PM (IST)

कोलकाता : दिल्ली कैपिटल्स के कोलकाता नाइट राइडर्स के खिलाफ सोमवार रात हार के बाद प्लेऑफ की उम्मीद खतरे में पड़ गई हैं। लेकिन टीम को गेंदबाजी कोच जेम्स होप्स कहा कि वे प्लेऑफ में जगह बनाने को लेकर आशांवित हैं। कोलकाता नाइट राइडर्स के खिलाफ हार के बाद दिल्ली की टीम छठे स्थान पर खिसक गई है जबकि उसके सिर्फ तीन मैच बचे हैं। बेंगलुरू (12 मई) की यात्रा करने से पहले दिल्ली का अगला मुकाबला 7 मई को घरेलू मैदान पर राजस्थान रॉयल्स से होगा। लीग में उनका आखिरी मैच 14 मई को घरेलू मैदान पर लखनऊ सुपर जाइंट्स के खिलाफ है। 

होप्स ने कहा, ‘अब हमारे पास एक सप्ताह का ब्रेक है। हमारा भाग्य अब भी हमारे हाथों में है, आप यह कह सकते हैं।' उन्होंने कहा, ‘अगर हम तीनों मैच जीत सकते हैं और 16 अंक हासिल कर सकते हैं तो यह पर्याप्त होना चाहिए। लेकिन हमारे पास अभी एक सप्ताह का ब्रेक है जहां हम फिर से बदलाव कर सकते हैं और देख सकते हैं कि क्या हमें किसी भी चीज के बारे में थोड़ा अलग सोचने की जरूरत है। होप्स ने कहा, ‘आज रात हमने मौका गंवा दिया और हम कोई बहाना नहीं बनाएंगे।' 

गौर हो कि  दिल्ली कैपिटल्स ने ईडन गार्डन के मैदान पर कोलकाता नाइट राइडर्स से महत्वपूर्ण मुकाबला 7 विकेट से गंवाने के बाद अपने लिए प्लेऑफ की राह मुश्किल कर ली है। 10 में से 5 मैच जीत चुकी दिल्ली के लिए यह मैच जीतना जरूरी था लेकिन दूसरे स्थान पर काबिज कोलकाता के सामने उनकी एक नहीं चली। मैच में दिल्ली ने पहले खेलते हुए कप्तान पंत के 27 तो कुलदीप यादव के 35 रनों की बदौलत 153 रन बनाए थे। जवाब में कोलकाता ने फिल सॉल्ट के 68, कप्तान श्रेयस अय्यर के 33 और वेंकटेश अय्यर के 26 रनों की बदौलत 7 विकेट से जीत हासिल कर ली। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Sanjeev

Related News