दिल्ली के कोच बोले- अगले साल भारतीय खिलाड़ियों पर अतिरिक्त मेहनत करनी होगी

punjabkesari.in Saturday, May 20, 2023 - 11:11 PM (IST)

नई दिल्ली : इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के इस सत्र में 14 मैचों में महज दस अंक लेकर नौवें स्थान पर रही दिल्ली कैपिटल्स के सहायक कोच प्रवीण आम्रे ने स्वीकार किया कि प्रदर्शन में सुधार की काफी गुंजाइश है और अगली बार भारतीय  खिलाड़ियों पर अतिरिक्त मेहनत करके टीम उतरेगी। चेन्नई सुपर किंग्स के हाथों आखिरी लीग मैच में 77 रन से हारने के बाद दिल्ली ने इस सत्र से निराशाजनक विदा ली।

 


मैच के बाद आम्रे ने कहा कि निश्चित तौर पर हम आत्ममंथन करेंगे और अपनी कमियों पर काम करके अगले साल बेहतर प्रदर्शन करेंगे। हमने कोशिश की कि उपलब्ध खिलाडिय़ों में से हर किसी को मौका मिले लेकिन 14 मैचों में सिर्फ दो खिलाडिय़ों (फिल साल्ट और रिली रोसोयू) को मैच आफ द मैच मिला। 

 

 

भारतीय खिलाडिय़ों के प्रदर्शन के बारे में उन्होंने कहा कि हमने सितंबर में भी शिविर लगाया था और एक शिविर कोलकाता में भी लगा। असल चुनौती उनकी उपलब्धता की है लेकिन जो भी विंडो मिली, हमने उन पर काम करने की कोशिश की। अब अगली बार कोचों को उनके प्रदेशों में ही भेजकर काम किया जाएगा ताकि तैयारी बेहतर रहे। चेन्नई के खिलाफ मैच के बारे में उन्होंने कहा कि कोटला की पिच पर 200 से अधिक के स्कोर की उन्होंने उम्मीद नहीं की थी।

 

 

उन्होंने कहा कि हमें नहीं लगा था कि आज 200 से अधिक का स्कोर बनेगा। हमें लगा कि 180 के आसपास स्कोर होगा लेकिन चेन्नई के बल्लेबाजों को इसका श्रेय जाता है जिन्होंने बड़ी पारियां खेली। उनके पास काफी प्रतिभाशाली बल्लेबाज हैं। वहीं, प्लेआफ में पहुंची चेन्नई के कोच स्टीफन फ्लेमिंग ने कहा कि उनकी टीम बड़ी जीत दर्ज करने के इरादे से ही उतरी थी। इस जीत के बाद चेन्नई के 14 मैचों में 17 अंक है और नेट रनरेट भी काफी बेहतर हो गया है जिससे उसके दूसरे स्थान पर रहने की प्रबल संभावना है।

 

 

फ्लेमिंग ने कहा कि प्रदर्शन में निरंतरता जरूरी है। कुछ मैचों में हम सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन नहीं कर सके लेकिन आज हमारे जेहन में बड़े अंतर से जीत दर्ज करना था और टीम ने रणनीति पर अमल किया। सिर्फ 52 गेंद में 87 रन बनाने वाले डेवोन कोंवे और 50 गेंद में 79 रन बनाने वाले रूतुराज गायकवाड़ की भी उन्होंने तारीफ की।

 

 

उन्होंने कहा कि कोंवे ने सिर्फ आईपीएल में ही नहीं बल्कि जहां भी खेला है, लगातार अच्छे रन बनाये हैं ।उसकी निरंतरता कमाल की है। वहीं गायकवाड़ लंबे समय से हमारे साथ है और हम उसकी प्रतिभा का काफी सम्मान करते हैं । हमें पता था कि वह खास है और अब उसे अपनी प्रतिभा समझ में आ रही है । कोंवे के साथ उसकी जोड़ी बहुत अच्छी रही है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Jasmeet

Recommended News

Related News