दक्षिण अफ्रीका वनडे की मेजबानी करेगा दिल्ली, आस्ट्रेलिया के खिलाफ टी-20 का मेजबान होगा मोहाली

punjabkesari.in Thursday, Jul 21, 2022 - 10:24 PM (IST)

नई दिल्ली : दिल्ली का फिरोजशाह कोटला अक्टूबर के दूसरे हफ्ते में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ 3 वनडे की श्रृंखला के अंतिम मैच की मेजबानी करेगा जबकि टी-20 विश्व कप के लिए जाने वाली टीम आईसीसी प्रतियोगिता के लिए रवाना होने से पहले आस्ट्रेलिया और दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ तीन-तीन मैच खेलेगी। पता चला है कि भारत मोहाली में (20 सितंबर), नागपुर में (23 सितंबर) और हैदराबाद (25 सितंबर) में आस्ट्रेलिया से खेलेगा।

भारतीय टीम विश्व कप की अपनी तैयारियों का समापन दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ तीन और टी20 मैच से करेगी जो त्रिवेंद्रम (28 सितंबर), गुवाहाटी (एक अक्टूबर) और इंदौर (तीन अक्टूबर) में होंगे। तीन वनडे रांची (छह अक्टूबर), लखनऊ (नौ अक्टूबर) और दिल्ली (11 अक्टूबर) में खेले जाएंगे। बीसीसीआई कोविड-19 के कारण स्थगित हुई लंबित श्रृंखलायें खत्म कर रहा है। दक्षिण अफ्रीका की टीम दुर्गा पूजा के दौरान 3 मैचों की वनडे श्रृंखला के लिए आ रही है जिसमें दूसरे दर्जे की भारतीय टीम खेलती नजर आएगी।

बीसीसीआई के एक सूत्र ने गोपनीयता की शर्त पर कहा कि जैसा कि हमारे सचिव जय शाह ने हाल में कहा था, हमारे पास बराबर मजबूती की दो राष्ट्रीय टीमें उपलब्ध हैं। इसलिए तीन वनडे ऐसे समय पर खेले जाएंगे जब राष्ट्रीय टीम विश्व टी-20 के लिए रवाना होगी। सूत्र ने कहा कि रोटेशन नीति के अनुसार वनडे को कोलकाता में होना था लेकिन दुर्गा पूजा के समय पर बंगाल क्रिकेट संघ त्योहार के दौरान पुलिस का बंदोबस्त नहीं कर पाएगा। इसलिये एक मैच दिल्ली को दिया गया है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Jasmeet

Recommended News

Related News