रणजी ट्राॅफी में धमाल मचा सकते हैं धवन और इशांत, संभावित टीम में मिली जगह

punjabkesari.in Tuesday, Dec 06, 2022 - 12:36 PM (IST)

नई दिल्ली : भारत के सलामी बल्लेबाज शिखर धवन और तेज गेंदबाज इशांत शर्मा को 13 दिसंबर से शुरू होने वाले रणजी ट्रॉफी के लिए सोमवार को घोषित दिल्ली के 39 संभावित खिलाड़ियों में शामिल किया गया हैं। धवन भारतीय टीम के लिए अब सिर्फ एकदिवसीय टीम का हिस्सा है। उन्होंने तीन साल पहले प्रथम श्रेणी क्रिकेट खेला था। वह इंडियन प्रीमियर लीग के अलावा सैयद मुश्ताक अली टी20 ट्रॉफी और विजय हजारे एकदिवसीय ट्रॉफी जैसे शीर्ष घरेलू टूर्नामेंटों में नियमित तौर पर खेलते रहे हैं। दिल्ली की  अंतिम टीम की घोषणा आठ या नौ दिसंबर को होगी। ऐसे में महाराष्ट्र के खिलाफ पुणे में खेले जाने वाले टीम के शुरुआती मुकाबले से पहले उन्हें अभ्यास के लिए मुश्किल से ही समय मिल पायेगा। 

दिल्ली एवं जिला क्रिकेट संघ (डीडीसीए) के एक सूत्र ने कहा, ‘‘ शिखर का अनुभव टीम के काम आयेगा। हमें उम्मीद है कि वह कुछ मैचों में टीम का हिस्सा होंगे।'' डीडीसीए द्वारा जारी की गई संभावित सूची के अनुसार 39 सदस्यों को सोमवार सुबह रोशनआरा मैदान में पहुंचना था, लेकिन उनमें से आधे से अधिक नहीं आए। अनुभवी तेज गेंदबाज इशांत शर्मा, यश ढुल और मौजूदा सत्र में सीमित ओवरों की घरेलू प्रतियोगिता में टीम का नेतृत्व करने वाले नीतीश राणा भी संभावित खिलाड़ियों की सूची में शामिल हैं। अंतिम टीम की घोषणा के समय ही रणजी ट्रॉफी के लिए कप्तान के नाम की घोषणा की जाएगी।

टीम के लिए सबसे बड़ी चिंता उनके तेज गेंदबाजों की फिटनेस रही है और प्रबंधन उम्मीद कर रहा है कि सिमरजीत सिंह और प्रदीप सांगवान जैसे खिलाड़ी पूरे सत्र में अपनी फिटनेस बरकरार रखने में सक्षम रहेंगे। दिल्ली ने राणा के नेतृत्व में सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी में अच्छा प्रदर्शन किया था लेकिन विजय हजारे ट्रॉफी में टीम का प्रदर्शन निराशाजनक रहा था। दिल्ली ने आखिरी बार 2007-08 में रणजी ट्रॉफी जीती थी। 

संभावित खिलाड़ियों की सूची :
शिखर धवन, ईशांत शर्मा, यश ढुल, नीतीश राणा, हिम्मत सिंह, ध्रुव शौरी, आयुष बडोनी, जोंटी सिद्धू, वैभव कांडपाल, ऋतिक शौकीन, अनुज रावत, विकास मिश्रा, शिवांक वशिष्ठ, सिमरजीत सिंह, नवदीप सैनी, मयंक यादव, ललित यादव, लक्ष्य थरेजा, वैभव रावल, कुलदीप यादव, राजेश शर्मा, मयंक रावत, हर्षित राणा, प्रदीप सांगवान, प्रांशु विजयरान, अर्पित राणा, सलिल मल्होत्रा, रोहन राठी, वैभव शर्मा, कृष यादव, करण डागर, योगेश शर्मा, तेजस बरोका, हार्दिक शर्मा, शिवम शर्मा, यश शेरावत, ए वैभव, दिविज मेहरा, सिद्धांत शर्मा। 
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

News Editor

Rahul Singh

Recommended News

Related News