ऋषभ पंत पर बोले शिखर धवन- मुझे पूरा विश्वास है कि वह आगे देश का नाम रोशन करेगा

punjabkesari.in Tuesday, Mar 12, 2024 - 10:01 PM (IST)

नई दिल्ली : पंजाब किंग्स के कप्तान शिखर धवन ने खुलासा किया है कि ऋषभ पंत को दिसंबर 2022 में सड़क दुर्घटना में चोटिल होने के बाद एक समय शौचालय जाने के लिए भी मदद की जरूरत पड़ रही थी लेकिन अपने सकारात्मक रवैए के कारण यह विकेटकीपर बल्लेबाज वापसी करने में सफल रहा।

 

धवन ने कहा कि उसे इतना दर्द होता था कि वह कुछ महीनों तक कुछ नहीं कर पाता था। यहां तक की शौचालय जाने के लिए भी उसे मदद की जरूरत पड़ती थी। उन बुरे दिनों से लेकर अब तक उसने काफी धैर्य, सकारात्मकता और सहनशीलता दिखाई और यह बड़ी बात है। उन्होंने कहा कि इससे निश्चित तौर पर उसे ताकत मिली और मुझे पूरा विश्वास है कि वह आगे देश का नाम रोशन करेगा। मैं ऋषभ की वापसी को लेकर बहुत खुश और उत्साहित हूं। ईश्वर की कृपा से वह इतनी बड़ी दुर्घटना से उबरने में सफल रहा। उसने कड़ी मेहनत की और सकारात्मक रवैया अपनाया।

 

पंत को आगामी इंडियन प्रीमियर लीग के लिए फिट घोषित कर दिया गया है, जिसमें वह दिल्ली कैपिटल्स की कप्तानी करेंगे। चोटिल होने के कारण वह पिछले साल इस टूर्नामेंट में नहीं खेल पाए थे। उनके लिए यह आईपीएल बेहद खास है क्योंकि इसमें उनके प्रदर्शन के आधार पर ही बीसीसीआई आगामी टी20 विश्व कप में उनकी शमूलियत पर फैसला ले पाएगा। हालांकि टी20 विश्व कप में विकेटकीपिंग के लिए केएल राहुल, ईशान किशन, संजू सैमसन जैसे बड़े नाम भी हैं लेकिन पंत का दावा छोटा नहीं माना जा सकता। ट्वंटी20 क्रिकेट में उनका प्रभाव रहता है ऐसे में भारतीय कोच राहुल द्रविड़ भी उनको टीम में लेना चाहेंगे।
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Jasmeet

Recommended News

Related News