धवन ने SA से करीबी हार के बाद भारतीय मध्य क्रम की तारीफ की, कहा- उन्होंने जबरदस्त खेला

punjabkesari.in Friday, Oct 07, 2022 - 11:32 AM (IST)

स्पोर्ट्स डेस्क : दक्षिण अफ्रीका ने भारत के खिलाफ पहले बारिश से बाधित एकदिवसीय मैच में करीबी मुकाबले में जीत हासिल की। महमान टीम पूरे मैच में सहज दिखी लेकिन संजू सैमसन की पारी के कारण एक वक्त पर वह डरे हुए भी नजर आए। हालांकि अंत में जीत दक्षिण अफ्रीका की हुई। भारत के कार्यवाहक कप्तान शिखर धवन ने श्रेयस अय्यर, संजू सैमसन और शार्दुल ठाकुर की तिकड़ी की प्रशंसा की, जिन्होंने मेजबान टीम को एक चुनौतीपूर्ण कुल के करीब ले गए। 

250 के लक्ष्य का पीछा करते हुए पावरप्ले के अंदर शुभमन गिल और शिखर धवन का विकेट गंवाने के बाद भारत की पारी की शुरुआत बेमिसाल रही। दक्षिण अफ्रीका के तेज गेंदबाज उस पिच पर शीर्ष पर थे, जिसमें गेंदबाजों के लिए बहुत कुछ था। भारत मैच में लगातार ओवरों में इशान किशन और रुतुराज गायकवाड़ के आउट होने के बाद भारत एक समय 51/4 के स्कोर के साथ संघर्ष कर रहा था। लेकिन अय्यर और सैमसन के बीच साझेदारी ने भारत को प्रतियोगिता में वापस खींच लिया। लेकिन अंत में रन बहुत अधिक साबित हुए और दक्षिण अफ्रीका ने 9 रन से जीत दर्ज की। 

धवन ने मैच के बाद के सम्मेलन में तीनों के बल्लेबाजी प्रयासों की सराहना की। धवन ने पहले वनडे में मिली हार के बाद कहा, लड़कों ने जिस तरह से खेला, उस पर बहुत गर्व है। श्रेयस, सैमसन और शार्दुल ने जिस तरह से खेला वह शानदार है। क्षेत्ररक्षण-वार, हमने कुछ रन अधिक दिए। धवन ने कहा, मैंने सोचा था कि 250 रन बहुत अधिक थे, क्योंकि विकेट में टर्न और सीम थी। क्षेत्ररक्षण के लिहाज से भी, हमने कुछ रन बनाए, लेकिन यह युवा लड़कों के लिए एक अच्छा अनुभव और सीखने वाला होगा। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Sanjeev

Related News

Recommended News