प्रेस कांफ्रेंस में बोले शास्त्री, विश्व कप में धोनी की भूमिका होगी बेहद अहम

punjabkesari.in Tuesday, May 21, 2019 - 06:36 PM (IST)

मुंबई : भारतीय कोच रवि शास्त्री ने कहा है कि 2011 विश्वकप विजेता टीम के कप्तान महेंद्र सिंह धोनी की 30 मई से इंग्लैंड में शुरू हो रहे विश्वकप में बेहद अहम और बड़ी भूमिका होगी। शास्त्री ने भारतीय टीम के इंग्लैंड रवाना होने की पूर्व संध्या पर यहां मंगलवार को कप्तान विराट कोहली के साथ संवाददाता सम्मेलन में कहा, ‘धोनी के टीम में होने से न सिर्फ गेंदबाजों और अन्य खिलाड़ियों को मदद मिलती है बल्कि मौजूदा कप्तान विराट कोहली के साथ योजनाएं बनाने में भी वह बेहद अहम भूमिका निभाते हैं। तेज तरार स्टंपिंग और फिनिशर पारी के लिए मशहूर धोनी विश्वकप 2019 में हमारे लिए सबसे महत्वपूर्ण होंगे।' 

PunjabKesari

कोच ने कहा कि धोनी और विराट के बीच शानदार तालमेल हैं। उन्होंने कहा, ‘धोनी का टीम में बेहद बड़ा किरदार है। विराट और उनका तालमेल लाजवाब हैं। विकेटकीपर के तौर पर किसी भी टीम में उनसे बेहतर विकेटकीपर कोई नहीं हैं।' धोनी का यह चौथा और आखिरी विश्वकप होगा। दिग्गज खिलाड़ी धोनी टूर्नामेंट में एकमात्र ऐसे खिलाड़ी के रूप में उतरेंगे जिन्होंने 300 से अधिक मैच खेले हैं। धोनी अब तक भारत की ओर से 338 वनडे मैच खेल चुके हैं जिसमें उन्होंने 50 के औसत से 10,500 रन बनाए हैं। 

PunjabKesari

उल्लेखनीय है कि हाल ही में हुए इंडियन प्रीमियर लीग के 12वें संस्करण में उन्होंने शानदार प्रदर्शन किया है और प्रशंसकों को उम्मीद है कि वह अपनी इस शानदार फॉर्म को विश्वकप में भी दोहराएंगे। धोनी की कप्तानी में भारतीय टीम ने 2007 टी-20 विश्वकप, 2011 एकदिवसीय विश्वकप और 2013 में हुयी चैंपियंस ट्रॉफी अपने नाम की थी। शास्त्री के अलावा क्रिकेट जगत के कई खिलाड़ियों ने धोनी की विश्व कप में भूमिका को बेहद अहम बताया हैं। विश्व कप 30 मई से इंग्लैंड और वेल्स में शुरू होगा।  


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Sanjeev

Recommended News

Related News