दिव्या काकरान को भी मिलेगा अर्जुन पुरस्कार, बोली- मां ने ट्रेनिंग के लिए बेच दिया था मंगलसूत्र

punjabkesari.in Wednesday, Aug 19, 2020 - 03:25 PM (IST)

नई दिल्ली : भारतीय पहलवान दिव्या काकरान की राष्ट्रीय खेल पुरस्कार समिति ने अर्जुन पुरस्कार के लिए सिफारिश कर दी है। इसके बाद से दिव्या ने कहा कि वह सम्मानित महसूस कर रही हैं। दिव्या ने कहा- मैं अपनी भावनाओं को व्यक्त नहीं कर सकती। अर्जुन पुरस्कार हर खिलाड़ी का सपना है। अभी मैं चांद पर हूं। मेरे परिवार और मुझे बहुत संघर्ष का सामना करना पड़ा और यह पुरस्कार हमारी मेहनत का परिणाम है।

Divya Kakran, Arjuna Award, National Award, Sports news, Wrestling news in hindi, National Sports Awards Committee,  Indian wrestler Divya Kakran

दिव्या ने कहा- मैं विशेष रूप से इस पुरस्कार को अपने परिवार, अपनी मां को समर्पित करना चाहती हूं। मैं एक गरीब परिवार से आई। मेरे पिता पुरुषों के लिए कुश्ती के जॉकस्ट्रैप बेचते थे, जो मेरी मां पूर्वी दिल्ली के गोकुलपुर गांव में हमारे किराए के घर में सिलाई करती थी। 

दिव्या ने कहा- मुझे याद है कि जब मेरी मां ने एक बार मेरी ट्रेनिंग के लिए अपना मंगलसूत्र बेच दिया था। पिछले साल मुझे नौकरी मिलने तक जीवन बहुत कठिन था। लेकिन अब यह अतीत है। इस पुरस्कार के साथ, मैं अपनी ओलंपिक तैयारी पर ध्यान केंद्रित करना चाहती हूं। 

Divya Kakran, Arjuna Award, National Award, Sports news, Wrestling news in hindi, National Sports Awards Committee,  Indian wrestler Divya Kakran

2017 के एशियाई कुश्ती चैंपियनशिप में कांस्य पदक के अलावा फरवरी में एशियाई चैंपियनशिप में स्वर्ण जीतने के लिए राउंड-रॉबिन प्रारूप में अपने सभी चार मुकाबले जीते। यह देश और पहलवान दोनों के लिए एक विशेष अवसर था। रेसलिंग फेडरेशन ऑफ इंडिया 1 सितंबर से राष्ट्रीय शिविर का आयोजन कर रहा है और दिव्यांग इसमें शामिल होने के इच्छुक है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Jasmeet

Recommended News

Related News