US Open: होटल नहीं किराए के घर में रह रहे जोकोविच, इतने लाख रुपए है किराया

punjabkesari.in Thursday, Sep 03, 2020 - 02:36 PM (IST)

न्यूयार्क : नोवाक जोकोविच ने अपने शानदार करियर में अब तक 14 करोड़ डॉलर के अलावा विज्ञापनों से भी कई करोड़ डॉलर कमाये हैं और ऐसे में अगर वह यूएस ओपन टेनिस टूर्नामेंट के दौरान होटल के बजाय किराए पर बड़ा घर लेकर ले रहे हैं तो कोई हैरानी की बात नहीं। वह 2 पखवाड़े (दो सप्ताह) तक चलने वाले टूर्नामेंट के लिए 40,000 डॉलर (लगभग 29 लाख रुपए) किराया दे रहे हैं लेकिन उनके शब्दों में इससे मिलने वाले आराम की कोई लागत नहीं है। 

जोकोविच ने दूसरे दौर में जीत दर्ज करने के बाद कहा, ‘जैसे ही हमें होटल के बजाय के किसी घर में रहने का विकल्प दिया गया, मैंने तुरंत इस पर अमल किया। मुझे खुशी है कि मैंने ऐसा किया। उन्होंने कहा, ‘किसी भी खिलाड़ी के पास ऐसा मौका था। यह केवल शीर्ष खिलाड़ियों के लिए ही विशेषाधिकार नहीं था। कोई भी पैसा खर्च करके किराए के घर में रह सकता था। मैं जानता हूं कि बहुत कम खिलाड़ी किराए पर घर लेकर रह रहे हैं लेकिन यह अपनी पसंद है।' 

इस साल कोरोना वायरस के बावजूद यूएस ओपन में भाग ले रहे अधिकतर खिलाड़ियों ने आधिकारिक टूर्नामेंट होटल में ठहरने को प्राथमिकता दी। अमेरिकी टेनिस संघ उसमें प्रत्येक खिलाड़ी के लिए एक कमरे का भुगतान कर रहा है। यदि कोई खिलाड़ी अपने सहयोगी के लिए अलग से कमरा चाहता है तो उसका भुगतान उसे करना होगा। जोकोविच सहित 8 खिलाड़ियों ने लांग आइलैंड में पूरा घर किराए पर लिया है। इनमें सेरेना विलियम्स और मिलोस राओनिच भी शामिल हैं। 
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Sanjeev

Recommended News

Related News