फखर जमान के रन आउट पर कप्तान बावुमा का बड़ा बयान, डिकॉक ने कोई नियम नहीं तोड़ा

punjabkesari.in Monday, Apr 05, 2021 - 03:07 PM (IST)

जोहानसबर्ग : पाकिस्तान के खिलाफ दूसरे वनडे मैच में फखर जमान जिस तरह से रन आउट हुए और इसमें जिस तरह से क्विंटन डी काॅक की भुमिका रही इसे लेकर सवाल उठ रहे हैं। डी काॅक द्वारा फखर को भ्रमित करने पर दक्षिण अफ्रीकी खिलाड़ी की आलोचना भी हो रही है। लेकिन इन सब बातों के बीच विवादित रन आउट को लेकर दक्षिण अफ्रीका क्रिकेट टीम के सीमित ओवरों के कप्तान टेम्बा बावुमा ने डी काॅक का बचाव किया है। 

बावुमा ने अपने एक बायन में कहा, यह क्विन्नी (क्विंटन) की चतुराई थी। खेल भावना के कारण हो सकता है कि कुछ लोग  इसकी आलोचना करें। लेकिन यह हमारे लिए महत्वपूर्ण विकेट था। फखर लक्ष्य के करीब पहुंच रहे थे। हां, यह क्विन्नी की चतुराई थी। उन्होंने आगे कहा, आप हमेशा ऐसे तरीकों की तलाश करते हैं, खासकर जब चीजें आपके रास्ते पर नहीं जा रही हैं, गति को मोड़ने के तरीके खोजने के लिए। क्विंटन ने कहा कि - मुझे नहीं लगता कि उन्होंने किसी भी तरह से नियमों को तोड़ा। यह क्रिकेट का एक चतुर हिस्सा था। 

एमसीसी के कानून 41.5.1 में कहा गया है कि "किसी भी क्षेत्ररक्षक के लिए यह अनुचित है कि वह शब्द या क्रिया द्वारा, स्ट्राइकर द्वारा गेंद प्राप्त करने के बाद या तो बल्लेबाज को विचलित करने, धोखा देने या बाधा डालने का प्रयास करे। 

फखर जमान ने 342 रन से लक्ष्य का पीछा करते हुए 193 रन पर खेल रहे थे। इस दौरान आखिरी ओवर की पहली गेंद पर उन्होंने शाॅट मारने के बाद रन के लिए दौड़े लेकिन जब वह दूसरा रन ले रहे थे तो स्ट्राइक एंड की तरफ खड़े डी काॅक ने उन्हें भ्रमित करने की कोशिश की जिससे फखर को लगा की गेंद नाॅन स्ट्राइक की तरफ फेंकी गई है और वह मार्कराम की विकटों पर सीधी हिट पर रन आउट हो गए और दोहरे शतक से चूक गए। इस मैच में पाकिस्तान को 17 रन से हार का सामना करना पड़ा है जिससे सीरीज 1-1 से बाबर हो गई है। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Sanjeev

Recommended News

Related News