दलीप ट्रॉफी : ऋषभ पंत ने प्रथम श्रेणी क्रिकेट में ठोका 20वां अर्धशतक, मात्र इतनी गेंदों पर बनाए 61 रन

punjabkesari.in Saturday, Sep 07, 2024 - 05:35 PM (IST)

स्पोर्ट्स डेस्क : ऋषभ पंत भले ही प्रथम श्रेणी क्रिकेट में वापसी की पहली पारी में चूक गए हों, लेकिन विकेटकीपर-बल्लेबाज एक और मौका गंवाने के मूड में नहीं थे। क्योंकि उन्होंने दलीप ट्रॉफी 2024 के पहले दौर में इंडिया बी के लिए इंडिया ए के खिलाफ अर्धशतक लगा दिया है। पंत ने बेंगलुरु के एम चिन्नास्वामी स्टेडियम में मैच के तीसरे दिन इंडिया ए की गेंदबाजी लाइन-अप को तहस-नहस करते हुए 34 गेंदों में अपना 20वां प्रथम श्रेणी अर्धशतक लगाया। 

ऋषभ पंत ने 50 रन के आंकड़े को पार करते हुए 9 चौके और एक छक्का लगाया। दिसंबर 2022 के बाद पहली बार रेड-बॉल क्रिकेट में वापसी कर रहे पंत दलीप ट्रॉफी मैच की पहली पारी में थोड़े अस्थिर दिखे। गुरुवार को इंडिया ए के तेज गेंदबाज आकाश दीप के खिलाफ एक बड़ा शॉट खेलने की कोशिश में वह 7 रन पर आउट हो गए। पंत ने शनिवार को कोई लापरवाही नहीं दिखाई और इंडिया ए के गेंदबाजों को छोटी-छोटी गलतियों के लिए भी दंडित किया। 

पंत ने इंडिया बी के दूसरी पारी में तीन विकेट जल्दी गंवाने के बाद बल्लेबाजी की। यशस्वी जायसवाल (9), मुशीर खान (0) और कप्तान अभिमन्यु ईश्वरन (4) सस्ते में आउट हो गए। उन्हें आकाश दीप, आवेश खान और खलील अहमद की नई गेंद का सामना करना पड़ा। पंत ने सरफराज खान के साथ मिलकर आक्रामक बल्लेबाजी की और टीम को मुश्किल से उबारने के लिए जवाबी हमला किया। दोनों ने तीसरे विकेट के लिए सिर्फ 55 गेंदों में 72 रन जोड़े। 

इससे पहले शनिवार को चाय के बाद के सत्र में आवेश ने सरफराज (46) को तेज बाउंसर से आउट किया। पंत ने प्रीमियर कलाई के स्पिनर कुलदीप यादव का स्वागत करते हुए बाउंड्री की झड़ी लगा दी। पंत ने कुलदीप के खिलाफ पारी का पहला छक्का लगाया और लॉन्ग-ऑन पर खड़े स्टैंड में फुल-लेंथ गेंद को उछाला। पंत अपने अर्धशतक के बाद भी आक्रामक दिखे और उन्होंने आवेश की बाउंसर को स्टैंड में फेंक दिया। 

पंत शॉर्ट-लेंथ डिलीवरी के खिलाफ गलत समय पर पुल शॉट लगाने के बाद एक और छक्का चूकने के बाद खुद से भी निराश थे। पंत के आक्रामक खेल ने भारत बी की दूसरी पारी की बढ़त को तीसरे दिन 200 के पार पहुंचा दिया। अंत में पंत को ऑफ स्पिनर तनुश कोटियन ने आउट किया, जब विकेटकीपर-बल्लेबाज ने स्वीप करने की कोशिश में गेंद को ऊपर से मारा। उन्होंने 47 गेंदों पर दो छक्कों और नौ चौकों की मदद से कुल 61 रन बनाए। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Sanjeev

Related News