आईपीएल महिला चैलेंजर सीरीज में खेल सकती हैं एकालेस्टोन और वायट

punjabkesari.in Thursday, Oct 01, 2020 - 05:06 PM (IST)

लंदन : सोफी एकालेस्टोन और डैनी वायट सहित इंग्लैंड की चोटी की क्रिकेटर संयुक्त अरब अमीरात (यूएई) में होने वाली महिला चैलेंजर सीरीज में भाग ले सकती हैं क्योंकि इंग्लैंड एवं वेल्स क्रिकेट बोर्ड (ईसीबी) ने कोविड-19 प्रोटोकॉल से संतुष्ट होने की स्थिति में खिलाड़ियों को अनापत्ति प्रमाणपत्र (एनओसी) देने की इच्छा व्यक्त की है।

PunjabKesari

एक रिपोर्ट के अनुसार ईसीबी को महिलाओं के ‘मिनी इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल)' में भाग लेने के लिए अपनी खिलाड़ियों को अनुमति देने में कोई समस्या नहीं है। इस टूर्नामेंट का आयोजन चार से नौ नवंबर के बीच किया जाना है। भारतीय क्रिकेट बोर्ड (बीसीसीआई) ने हालांकि तीन टीमों के इस टूर्नामेंट और पृथकवास के समय को लेकर तिथियों की आधिकारिक पुष्टि नहीं की है लेकिन संभावना है कि खिलाड़ी अक्टूबर के दूसरे सप्ताह में यूएई पहुंच जाएंगे और आगमन के बाद उन्हें छह दिन के अनिवार्य पृथकवास पर रहना होगा। 

PunjabKesari

उन्हें शीर्ष ड्रा में जगह मिलने की उम्मीद है। इसके अलावा इंग्लैंड की अन्य खिलाड़ी जैसे फ्रान विल्सन, लॉरेन विनफील्ड हिल, सोफिया डंकले, अन्या श्रबसोले और केट क्रास भी टूर्नामेंट में खेल सकती हैं। कोविड-19 महामारी के कारण भारत में महिला क्रिकेट ठप्प पड़ा है और बीसीसीआई की इसको लेकर काफी आलोचना भी है हालांकि अध्यक्ष सौरव गांगुली लगातार कहते रहे हैं कि तीन टीमों का टूर्नामेंट होगा। ये तीन टीमें ट्रेलब्लेजर्स, वेलोसिटी और सुपरनोवाज हैं। चार मैचों की यह प्रतियोगिता शारजाह या दुबई में आयोजित की जा सकती है क्योंकि अबुधाबी में पृथकवास को लेकर अलग नियम हैं।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Raj chaurasiya

Recommended News

Related News