ENG v IND : 6 साल की बच्ची के लगा रोहित शर्मा का सिक्सर शॉट, इलाज के लिए दौड़े फीजियो

punjabkesari.in Wednesday, Jul 13, 2022 - 11:55 AM (IST)

स्पोर्ट्स डेस्क : इंग्लैंड के खिलाफ लंदन में खेले गए पहले वनडे मैच में भारत ने तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह की शानदार गेंदबाजी (6/19) और रोहित शर्मा व शिखर धवन की साझेदारी की बदौलत 10 विकेट से बड़ी जीत दर्ज की। इस जीत के साथ ही टीम इंडिया ने तीन मैचों की वनडे सीरीज में 1-0 से बढ़त बना ली है। लेकिन मैच के बाद उस समय हादसा हो गया जब रोहित शर्मा के बल्ले से छक्के के लिए निकली के गेंद छोटी बच्ची को जा लगी और वह घायल हो गई। बच्ची का नाम मारी साल्वी बताया गया है जिसकी उम्र 6 साल है। 

इंग्लैंड को 110 रन पर रोकने के बाद लक्ष्य का पीछा करते हुए पारी के 5वें ओवर में यह वाक्य हुआ। रोहित ने छक्के के लिए शॉट खेला और गेंद मैच देखने आई एक बच्ची को जा लगी। गेंद जैसे ही बच्ची को लगी कैमरे में यह घटना कैद हो गई। आस पास के सभी लोग बच्ची की तरफ पहुंचे। बच्चे के साथ आए उसके पिता ने उसे गोद में उठाया और संभाला। हालांकि स्टेडियम स्टाफ और खिलाड़ी इस बात से अंजान थे। लेकिन जब रिप्ले दिखाया गया तो मैच को रोका गया और टीम को फीजियो बच्ची की तरफ दौड़े और उसकी जांच की। 

इस दौरान इंग्लैंड के विकेटकीपर जानी बेयरस्टो रोहित के पास आए और कुछ बातें की तब उन्हें इस बात का पता चला। रोहित ने जैसे ही जाना कि उनके शाट से बच्ची घायल हो गई है तो वह  तुरंत उसी तरफ चल पड़े लेकिन फिर उनको बताया गया सबकुछ ठीक है। इस बात को जानकर रोहित ने अपने कदम पीछे की और मोड़ लिए और मैच एक बार फिर शुरू हुआ। हालांकि मैच के बाद रोहित उक्त बच्ची से मिलने पहुंचे और उसका हाल जाना। 

मैच की बात करें तो लंदन में खेले गए पहले मुकाबले को भारतीय टीम ने रोहित शर्मा के अर्धशतक की बदौलत 10 विकेट से जीत लिया। भारत की जीत में तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह का अहम योगदाान रहा जिन्होंने 6 विकेट लेकर इंगलैंड को 110 रन पर रोक दिया। बुमराह के अलावा शमी भी 3 विकेट निकालने में सफल रहे। टीम इंडिया को जीत के लिए 111 रन बनाने थे जो उन्होंने 18.4 ओवरों में रोहित (76), धवन (31) की बदौलत बना लिए। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Sanjeev

Recommended News

Related News