रहाणे बोले- इंगलैंड दौरे पर हमारा यह गेंदबाज अच्छी बल्लेबाजी से करेगा प्रभावित

punjabkesari.in Monday, Aug 02, 2021 - 09:40 PM (IST)

नॉटिंघम : भारत के उप-कप्तान अजिंक्य रहाणे ने इंग्लैंड के खिलाफ चार अगस्त से शुरू हो रही पांच मैचों की टेस्ट श्रृंखला के लिए संभावित टीम संयोजन का खुलासा नहीं किया, लेकिन इसका संकेत दिया कि निचले क्रम में बल्लेबाजी करने की क्षमता के कारण तेज गेंदबाज शारदुल ठाकुर का इस्तेमाल किया जा सकता है। रहाणे से जब पूछा गया कि भारतीय गेंदबाजों में सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाज कौन है जो हार्दिक पंड्या की जगह को भर सकता है तो उन्होंने मुंबई के अपने साथ खिलाड़ी शारदुल का नाम लिया। उन्होंने ऑस्ट्रेलिया में ब्रिसबेन टेस्ट में अर्धशतकीय पारी खेलने के साथ सात विकेट भी चटकाए थे।

Ajinkya Rahane, Good batting, india tour of england, शारदुल ठाकुर, अजिंक्य रहाणे, England vs India 1st Test, cricket news in hindi, sports news

रहाणे ने कहा कि हर कोई अलग तरह का खिलाड़ी है। हार्दिक ने 2018 में जो किया वह हमारे लिए अलग था। शारदुल बल्लेबाजी कर सकता हैं। आपने उसे को ऑस्ट्रेलिया में बल्लेबाजी करते देखा है और उसने घरेलू क्रिकेट में भी अच्छा प्रदर्शन किया है। शारदुल ने प्रथम श्रेणी क्रिकेट में 16.58 के औसत से सात अर्धशतक लगाए है।

तेज गेंदबाज कर रहे हैं अभ्यास
रहाणे ने कहा कि (जसप्रीत) बुमराह, (मोहम्मद) शमी, (मोहम्मद) सिराज, उमेश (यादव) और ईशांत (शर्मा) नेट सत्र में अभ्यास कर रहे हैं। पारी के आखिर में हम जो भी 20-30 रन बनाते हैं, वह बहुत मायने रखता है। उन्होंने कहा कि यह अच्छा है कि वे नेट सत्र में कम से कम 10-12 मिनट तक बल्लेबाजी करना चाहते हैं। इसका परिणाम बाद में दिखेगा। अभी यह प्रक्रिया और कड़ी मेहनत करके टीम के सदस्य के रूप में योगदान करना  महत्वपूर्ण है।। हम अपने पुछल्ले बल्लेबाजों से कुछ योगदान की उम्मीद कर रहे हैं।

बल्लेबाजों को अपनी शैली में खेलना चाहिए

Ajinkya Rahane, Good batting, india tour of england, शारदुल ठाकुर, अजिंक्य रहाणे, England vs India 1st Test, cricket news in hindi, sports news
रहाणे ने किसी का नाम लिए बगैर कहा कि बल्लेबाजों को अपनी शैली में खेलना जारी रखना चाहिए। उन्होंने चेतेश्वर पुजारा की ओर इशारा कर इरादे (इंटेंट) को लेकर पूछे गए सवाल के जवाब में कहा कि जब तब टीम प्रबंधन से कोई संदेश नहीं मिलता हर किसी को अपनी शैली में खेल जारी रखना चाहिए। उन्होंने कहा कि जाहिर है, हमने एक साथ बैठकर अपनी बल्लेबाजी योजनाओं के बारे में चर्चा की लेकिन इंग्लैंड में एक बल्लेबाज के लिए यह चुनौतीपूर्ण स्थिति है। हर किसी की अलग-अलग योजनाएं होती हैं और सभी को अपनी (खेली) शैली का समर्थन करने की जरूरत होती है।

इंग्लैंड में घास वाली पिचें मिलेंगी 
रहाणे ने कहा कि उनकी टीम इस बात से पूरी तरह वाकिफ है कि इंग्लैंड में घास वाली पिचें मिलेंगी और भारतीय खिलाडिय़ों को तेज गेंदबाजों के अनुकूल परिस्थितियों का मुकाबला करने की जरूरत है। उन्होंने कहा कि हम उम्मीद करते हैं कि इंग्लैंड हमें इस तरह के विकेट मिलेंगे। यह उसका घरेलू मुकाबला है और हम इसके बारे में ज्यादा नहीं सोच रहे है। हमें पिच की चिंता नहीं है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Jasmeet

Recommended News

Related News