KKR vs DC : पहले बल्लेबाजी का फैसला अच्छा था पर हमने स्कोर नहीं बनाए : ऋषभ पंत

punjabkesari.in Monday, Apr 29, 2024 - 11:35 PM (IST)

खेल डैस्क : ईडन गार्डन में कोलकाता नाइट राइडर्स से मिली हार आगे जाकर दिल्ली कैपिटल्स को अखर सकती है। सीजन का छठा मुकाबला गंवा चुकी दिल्ली को अब आगामी तीनों मुकाबले हर हाल में जीतने ही होंगे। मैच की बात करें तो दिल्ली पहले खेलते हुए 153 रन ही बना पाई थी। जवाब में कोलकाता ने 17वें ओवर में ही जीत हासिल कर ली। हार के बाद दिल्ली कैपिटल्स के कप्तान ऋषभ पंत  निराश दिखे। उन्होंने कहा कि पहले बल्लेबाजी करना एक अच्छा विकल्प था। एक बल्लेबाजी इकाई के रूप में हमने अच्छी बल्लेबाजी नहीं की, चीजें जिस तरह से चल रही थीं। 150 का स्कोर कम था। हम अपनी गलतियों से सीखते हैं, हर दिन आपका दिन नहीं होता। एक टीम के रूप में हम जिस तरह से आगे बढ़ रहे थे वह अच्छा था। वहीं, पिछले 5 में से 4 मैच जीतने पर उन्होंने कहा कि ऐसे खेल टी20 में आते रहते हैं। मुझे लगता है कि 180-210 के आसपास कुछ भी अच्छा स्कोर होता, हमने अपने गेंदबाजों को बचाव के लिए पर्याप्त रन नहीं दिए।


ऐसा रहा मुकाबला 
दिल्ली का टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला गलत रहा। दिल्ली ने पावरप्ले में ही पृथ्वी शॉ, जेक फ्रेजर और शाई होप के विकेट गंवा दिए। कप्तान ऋषभ पंत ने 27 तो अक्षर ने 15 रन बनाकर स्कोर आगे बढ़ाया। अंत में कुलदीप यादव ने 26 गेंदों पर 35 रन बनाकर स्कोर 153 तक पहुंचा दिया। जवाब में खेलने उतरी केकेआर को मजबूत शुरूआत मिली। पावरप्ले में उनका स्कोर 79/0 था। नरेन इसके बाद 10 गेंदों पर 15 तो फिल सॉल्ट 33 गेंदों पर 7 चौके और 5 छक्कों की मदद से 68 रन बनाकर आऊट हो गए। इसके बाद श्रेयस अय्यर ने 33 तो वेंकटेश ने 26 रन बनाकर टीम को जीत दिला दी।

 

अपडेट हुई अंक तालिका
मैच गंवाने के साथ ही अंक तालिका में दिल्ली कैपिटल्स को भारी नुकसान हुआ है। दिल्ली की यह सीजन में छठी हार है जोकि प्लेऑफ के लिए उनका रास्ता मुश्किल कर सकती है। वहीं, कोलकाता की टीम इस जीत के साथ अंक तालिका में दूसरे स्थान पर पहुंच गई है। दिल्ली के अब आगामी मुकाबले राजस्थान, बेंगलुरु और लखनऊ के साथ हैं। उन्हें आगे बढ़ने के लिए यह मुकाबले हर हाल में जीतने होंगे। वहीं, कोलकाता ने 9 में से 6 मुकाबले जीत कर 12 अंक बना लिए हैं। आगामी 5 में से 2 मैच जीतकर वह प्लेऑफ तक पहुंच सकती है। 

 

दोनों टीमों की प्लेइंग 11
दिल्ली कैपिटल्स :
पृथ्वी शॉ, जेक फ्रेजर-मैकगर्क, अभिषेक पोरेल, शाई होप, ऋषभ पंत (विकेटकीपर/कप्तान), ट्रिस्टन स्टब्स, अक्षर पटेल, कुलदीप यादव, रसिख दार सलाम, लिजाद विलियम्स, खलील अहमद।
कोलकाता नाइट राइडर्स : फिलिप साल्ट (विकेटकीपर), सुनील नरेन, वेंकटेश अय्यर, श्रेयस अय्यर (कप्तान), आंद्रे रसेल, रिंकू सिंह, रमनदीप सिंह, मिशेल स्टार्क, वैभव अरोड़ा, हर्षित राणा, वरुण चक्रवर्ती।


 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Jasmeet

Recommended News

Related News