KKR vs DC : दिल्ली कैपिटल्स 7 विकेट से हारी, प्लेऑफ के लिए मुश्किल हुई राह

punjabkesari.in Monday, Apr 29, 2024 - 11:05 PM (IST)

खेल डैस्क : दिल्ली कैपिटल्स ने ईडन गार्डन के मैदान पर कोलकाता नाइट राइडर्स से महत्वपूर्ण मुकाबला 7 विकेट से गंवाने के बाद अपने लिए प्लेऑफ की राह मुश्किल कर ली है। 10 में से 5 मैच जीत चुकी दिल्ली के लिए यह मैच जीतना जरूरी था लेकिन दूसरे स्थान पर काबिज कोलकाता के सामने उनकी एक नहीं चली। मैच में दिल्ली ने पहले खेलते हुए कप्तान पंत के 27 तो कुलदीप यादव के 35 रनों की बदौलत 153 रन बनाए थे। जवाब में कोलकाता ने फिल सॉल्ट के 68, कप्तान श्रेयस अय्यर के 33 और वेंकटेश अय्यर के 26 रनों की बदौलत 7 विकेट से जीत हासिल कर ली।


दिल्ली कैपिटल्स : 153-9 (20 Ov)

दिल्ली को पृथ्वी शॉ (13) ने तेजतर्रार शुरूआत देने की कोशिश की लेकिन पारी के दूसरे ही ओवर में वह विकेट के पीछे लपके गए। अगली ही ओवर में वापसी कर रहे मिशेल स्टार्क ने खतरनाक बल्लेबाज जेक फ्रेजर (12) को पवेलियन का रास्ता दिखा दिया। तीसरे ओवर में छक्का लगाकर शाई होप भी पवेलियन लौट गए। इसके बाद अभिषेक पोरेल और ऋषभ पंत ने पारी को संभाला। अभिषेक को 18 रन पर हर्षित राणा ने आऊट कर दिया। इसके बाद पंत का साथ देने के लिए अक्षर पटेल क्रीज पर उतरे। लेकिन पंत 27 रन बनाकर आऊट हो गए। दिल्ली का छठा विकेट 13वें ओवर में ही गिर गया जब तेजतर्रार बल्लेबाज ट्रिस्टन स्टब्स 4 रन बनकर चक्रवर्ती का शिकार हो गए। लगातार विकेट गिरने से अक्षर पटेल का बल्ला थम गया। इसका फायदा सुनील नरेन ने उठाया। नरेन ने 14वें ओवर में उन्हें 15 के स्कोर पर बोल्ड कर दिया। इसके बाद चक्रवर्ती ने कुमार कुशाग्र को 1 रन पर आऊट कर अपनी तीसरी विकेट चटकाई। इस दौरान कुलदीप यादव ने एक छोर संभाला और कुछ रन बनाए। इसी दौरान रासिख दार सलाम 8 रन बनाकर हर्षित राणा का शिकार हो गए। तभी कुलदीप ने 26 गेंदों पर 35 रन बनाकर टीम स्कोर 153 तक पहुंचा दिया। 

 

 

कोलकाता नाइट राइडर्स : 157-3 (16.3 ओवर)
कोलकाता को पावरप्ले में एक बार फिर से फिल सॉल्ट ने तेजतर्रार शुरूआत दी। सॉल्ट ने लियाज विलियम्स को आड़े हाथों लिया। उन्होंने 26 गेंदों पर पांच चौके और 4 छक्कों की मदद से अपनी फिफ्टी पूरी की। यह आईपीएल करियर में सॉल्ट की छठी फिफ्टी रही। इस दौरान नरेन एक छोर संभालते हुए दिखे। नरेन 10 गेंदों पर 15 रन बनाकर आऊट हो गए। इसके बाद 9वें ओवर में फिल सॉल्ट 33 गेंदों पर 7 चौके और 5 छक्कों की मदद से 68 रन बनाकर आऊट हो गए। उन्हें अक्षर पटेल ने बोल्ड किया। रिंकू सिंह क्रीज पर आए लेकिन वह 11 रन बनाकर आऊट हो गए। तीन विकेट गिर जाने के बाद कप्तान श्रेयस ने वेंकटेश के साथ मिलकर 17वें ओवर में अपनी टीम को जीत दिला दी। श्रेयस ने 23 गेंदों पर 3 चौके और एक छक्के की मदद से 33 रन बनाए तो वेंकटेश ने 23 गेंदों पर 2 चौकों और एक छक्के की मदद से 26 रन बनाए।

 

अपडेट हुई अंक तालिका
मैच गंवाने के साथ ही अंक तालिका में दिल्ली कैपिटल्स को भारी नुकसान हुआ है। दिल्ली की यह सीजन में छठी हार है जोकि प्लेऑफ के लिए उनका रास्ता मुश्किल कर सकती है। वहीं, कोलकाता की टीम इस जीत के साथ अंक तालिका में दूसरे स्थान पर पहुंच गई है। दिल्ली के अब आगामी मुकाबले राजस्थान, बेंगलुरु और लखनऊ के साथ हैं। उन्हें आगे बढ़ने के लिए यह मुकाबले हर हाल में जीतने होंगे। वहीं, कोलकाता ने 9 में से 6 मुकाबले जीत कर 12 अंक बना लिए हैं। आगामी 5 में से 2 मैच जीतकर वह प्लेऑफ तक पहुंच सकती है। 

दोनों टीमों की प्लेइंग 11

दिल्ली कैपिटल्स : पृथ्वी शॉ, जेक फ्रेजर-मैकगर्क, अभिषेक पोरेल, शाई होप, ऋषभ पंत (विकेटकीपर/कप्तान), ट्रिस्टन स्टब्स, अक्षर पटेल, कुलदीप यादव, रसिख दार सलाम, लिजाद विलियम्स, खलील अहमद।

कोलकाता नाइट राइडर्स : फिलिप साल्ट (विकेटकीपर), सुनील नरेन, वेंकटेश अय्यर, श्रेयस अय्यर (कप्तान), आंद्रे रसेल, रिंकू सिंह, रमनदीप सिंह, मिशेल स्टार्क, वैभव अरोड़ा, हर्षित राणा, वरुण चक्रवर्ती।

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Jasmeet

Recommended News

Related News