ENG vs NZ : Joe Root का बैक टू बैक शतक, गैरी सोबर्स का बड़ा रिकॉर्ड तोड़ा

punjabkesari.in Sunday, Jun 12, 2022 - 09:46 PM (IST)

खेल डैस्क : ट्रेंट ब्रिज के मैदान पर न्यूजीलैंड के खिलाफ दूसरे टेस्ट में इंगलैंड के धाकड़ बल्लेबाज जो रूट एक बार फिर से शतक लगाने में कामयाब रहे। न्यूजीलैंड ने पहले खेलते हुए डिरेल मिशेल और टॉम ब्लंडल की शतकीय पारियों की बदौलत 553 रन बनाए थे। जिसके जवाब में रूट ने भी ताबड़तोड़ शतक लगाकर अपनी टीम का स्कोर मजबूत स्थिति में ला खड़ा किया। यह रूट के टेस्ट करियर का 27वां शतक हैं। अब वह ऑस्ट्रेलिया के स्टीव स्मिथ, भारत के विराट कोहली, साऊथ अफ्रीका के ग्रीम स्मिथ और ऑस्ट्रेलिया के ऐलन बॉर्डर की बराबरी पर आ गए हैं। 

इंगलैंड की ओर से सबसे ज्यादा टेस्ट शतक
27 जो रूट
22 केविन पीटरसन
22 वैली हेमंड 
22 एमसी काउड्रे 
22 जैफ्री बायकॉट

ENG vs NZ, Joe Root, Gary Sobers, England vs New Zealand, 2nd Test, cricket news in hindi,  इंग्लैंड बनाम न्यूजीलैंड, जो रूट, गैरी सोबर्स, इंग्लैंड बनाम न्यूजीलैंड, दूसरा टेस्ट, क्रिकेट समाचार हिंदी में

- इंगलैंड में अगर सबसे ज्यादा टेस्ट सेंचुरी की बात की जाए तो जो रूट इयोन बेल (15) का रिकॉर्ड तोड़ चुके हैं। रूट के अब 16 शतक हो गए हैं। 
- जो रूट लगातार शतक लगा रहे हैं। वह पिछले पांच टेस्ट मैचों में चौथा शतक लगा चुके हैं। 

अब सिर्फ कुक ही आगे
इंगलैंड की ओर से 119वां टेस्ट खेल रहे रूट 10 हजार से ज्यादा रन बना चुके हैं। पहले टेस्ट में शतक लगाकर उन्होंने यह रिकॉर्ड अपने नाम किया था। इंगलैंड की ओर से सर्वाधिक रन बनाने के मामले में अभी भी वह दूसरे नंबर पर बने हुए हैं। उनके आगे एलिस्टेयर कुक चल रहे हैं जिन्होंने 161 टेस्ट में 12472 रन बनाए हैं। कुक 33 शतक लगाकर पहले नंबर पर चल रहे हैं। उम्मीद है कि आने वाले साल में शतक इस रिकॉर्ड को भी तोड़ देंगे। 

ENG vs NZ, Joe Root, Gary Sobers, England vs New Zealand, 2nd Test, cricket news in hindi,  इंग्लैंड बनाम न्यूजीलैंड, जो रूट, गैरी सोबर्स, इंग्लैंड बनाम न्यूजीलैंड, दूसरा टेस्ट, क्रिकेट समाचार हिंदी में

पहले टेस्ट में भी लगाया था शतक
जो रूट ने लॉर्ड्स के मैदान पर खेले गए पहले टेस्ट में भी शतक लगाया था। टेस्ट में पहले खेलते हुए न्यूजीलैंड की टीम 132 रन पर ऑल आऊट हो गई थी। जवाब में इंगलैंड भी 141 रन पर आऊट हो गई। न्यूजीलैंड ने दूसरी पारी में डिरेल मिशेल के 108 और टॉम ब्लंडल के 96 रनों की बदौलत 285 रन बनाए थे। इंगलैंड को 279 रन का लक्ष्य मिला था जो उन्होंने जो रूट के बनाए 115 रनों की बदौलत हासिल कर लिया। रूट के अलावा उक्त मैच में बेन स्टोक्स ने भी 54 रन बनाए थे। 
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Jasmeet

Recommended News

Related News