ENG vs NZ : लॉर्ड्स में इंग्लैंड के 7/1 वाले स्कोरकार्ड की तस्वीर हुई वायरल, लोगों ने बनाए मीम्स

punjabkesari.in Thursday, Jun 02, 2022 - 02:58 PM (IST)

स्पोर्ट्स डेस्क : न्यूजीलैंड के खिलाफ नए कप्तान बेन स्टोक्स और नए मुख्य कोच ब्रेंडन मैकुलम के नेतृत्व इंग्लैंड की टीम सबसे लंबे प्रारूप में एक नए युग की शुरुआत कर रही है। तीन मैचों की श्रृंखला का पहला टेस्ट मैच लाड्स में खेला जाना है। अपने कप्तान जो रूट के पद छोड़ने के बाद इंग्लैंड इस घरेलू श्रृंखला से अपने लाल गेंद के वर्चस्व को फिर से बनाने की कोशिश करेगा। 

ऑस्ट्रेलिया और वेस्टइंडीज के खिलाफ लगातार दो सीरीज में हार का सामना करने के बाद इंग्लैंड अब तक 13 मैचों में से केवल एक जीत के बाद 12.50 (सात हार और चार ड्रॉ) के अंक प्रतिशत के साथ डब्ल्यूटीसी तालिका में सबसे नीचे हैं। ऐसे में मौजूदा विश्व टेस्ट चैंपियनशिप के मद्देनजर न्यूजीलैंड के खिलाफ इंग्लैंड के लिए यह घरेलू श्रृंखला किसी परीक्षा से कम नहीं है। इस श्रृंखला के बाद इंग्लैंड को जुलाई में पुनर्निर्धारित पांचवें टेस्ट मैच के लिए भारत के खिलाफ भी खेलना है। 

दूसरी ओर कीवी टीम भी तालिका में अपनी स्थिति मजबूत करने की कोशिश करेगी क्योंकि उसे अब तक छह मैचों में से तीन हार का सामना किया है। वह 38.89 (दो जीत और एक ड्रॉ) अंक प्रतिशत के साथ छठे स्थान पर हैं। इस बीच टेस्ट मैच के पहले दिन से पहले टेस्ट रनों के स्कोरकार्ड पर क्रिकेट प्रशंसकों और यहां तक ​​कि पत्रकारों ने भी ट्विटर पर प्रतिक्रियाएं दीं। लॉर्ड्स के स्कोरकार्ड ने एक टेस्ट रन के दौरान इंग्लैंड के स्कोर को 7/1 के रूप में दिखाया और वह तस्वीर इंटरनेट पर तेजी से प्रसारित हुई। इस पर लोगों की प्रतिक्रियाएं सामने आ रही हैं। 

इंग्लैंड टीम : बेन स्टोक्स (कप्तान), जो रूट, जेम्स एंडरसन, जॉनी बेयरस्टो, स्टुअर्ट ब्रॉड, हैरी ब्रुक, जैक क्रॉली, बेन फॉक्स, जैक लीच, एलेक्स लीज, क्रेग ओवरटन, ओली पोप, मैथ्यू पॉट्स

न्यूजीलैंड टीम : केन विलियमसन (कप्तान), टॉम ब्लंडेल (विकेटकीपर), ट्रेंट बोल्ट, डेवोन कॉनवे, कॉलिन डी ग्रैंडहोम, कैम फ्लेचर (विकेटकीपर), मैट हेनरी, काइल जैमीसन, टॉम लैथम, डेरिल मिशेल, हेनरी निकोल्स, एजाज पटेल, टिम साउदी, नील वैगनर, विल यंग, ​​*माइकल ब्रेसवेल (केवल पहला टेस्ट) 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Sanjeev

Recommended News

Related News