इंग्लैंड ने टी20 विश्व कप के लिए टीम की घोषणा की, हीथर नाइट को सौंपी कप्तानी

punjabkesari.in Tuesday, Aug 27, 2024 - 04:48 PM (IST)

लंदन (यूके) : इंग्लैंड ने मंगलवार को आगामी आईसीसी महिला टी20 विश्व कप के लिए अपनी टीम की घोषणा करते हुए अपने हालिया घरेलू प्रतियोगिता में मजबूत व्यक्तिगत प्रदर्शन को पुरस्कृत किया है। पहले महिला टी20 विश्व कप चैंपियन ने अपने 15 खिलाड़ियों के समूह की घोषणा की जिसमें नियमित कप्तान हीथर नाइट को एक बार फिर नौवें संस्करण के लिए कप्तान बनाया गया। 

इंग्लैंड ने हाल ही में हंड्रेड प्रतियोगिता के दौरान अच्छा प्रदर्शन करने वाले खिलाड़ियों पर भरोसा जताया जिसमें स्पिनर लिंसे स्मिथ, तेज गेंदबाज लॉरेन बेल, ऑलराउंडर डेनी गिब्सन और कीपर-बल्लेबाज बेस हीथ सभी ने अंतिम टीम में जगह बनाई। इसका मतलब है कि अनुभवी सलामी बल्लेबाज टैमी ब्यूमोंट हाल ही में हंड्रेड के संस्करण के दौरान 164 रन बनाने के बावजूद चयन से चूक गईं जबकि तेज गेंदबाज केट क्रॉस और युवा तेज गेंदबाज लॉरेन फाइलर भी अनुपस्थित रहीं।

ICC के अनुसार इस साल के टी20 विश्व कप में इंग्लैंड को बांग्लादेश, स्कॉटलैंड, दक्षिण अफ्रीका और वेस्टइंडीज के साथ ग्रुप बी में रखा गया है। इंग्लैंड की कप्तान हीथर नाइट टी20 विश्व कप की चुनौती से पहले उत्साहित थीं। उन्होंने कहा, 'विश्व कप हमेशा एक खिलाड़ी के लिए विशेष आयोजन होते हैं और मैं UAE में जाने के लिए चुनी गई टीम से बहुत उत्साहित हूं। हम आगे आने वाली चुनौतियों और अवसरों का इंतजार कर रहे हैं।' 

मुख्य कोच जॉन लुईस ने कहा, 'मुझे लगता है कि चुने गए 15 खिलाड़ी हमें अनुभव, युवा और सबसे महत्वपूर्ण रूप से उन परिस्थितियों से निपटने और बेहतर प्रदर्शन करने के कौशल के मामले में एक बहुत ही संतुलित टीम देते हैं, जिनका हमें लगता है कि हमें UAE में सामना करना पड़ेगा।' 

आईसीसी टी-20 विश्व कप के लिए इंग्लैंड महिला टीम :

हीथर नाइट (कप्तान), डैनी व्याट, सोफिया डंकले, नैट साइवर-ब्रंट, एलिस कैप्सी, एमी जोन्स (विकेट कीपर), सोफी एक्लेस्टोन, चार्ली डीन, सारा ग्लेन, लॉरेन बेल, माइया बाउचियर, लिंसी स्मिथ, फ्रेया केम्प, डैनी गिब्सन, बेस हीथ। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Sanjeev

Related News