इंग्लैंड ने पाकिस्तान के खिलाफ सीरीज के लिए टीम का किया ऐलान

punjabkesari.in Saturday, Jul 03, 2021 - 10:24 PM (IST)

लंदन : इंग्लैंड ने पाकिस्तान के खिलाफ आठ जुलाई से शुरू हो रही वनडे सीरीज के लिए कोई बदलाव न करते हुए अपनी मौजूदा 16 सदस्यीय वनडे टीम को रिटेन किया है। इंग्लैंड के अनुभवी ऑलराऊंडर बेन स्टोक्स भले ही इस साल अप्रैल में आईपीएल में लगी चोट से उबर चुके हैं, लेकिन इस फैसले ने उनकी इंग्लैंड की राष्ट्रीय टीम में वापसी में देरी की है।

स्टोक्स पूरी तरह ठीक होने के बाद टी-20 ब्लास्ट में डरहम के लिए खेल रहे हैं और अब इस महीने के अंत में पाकिस्तान के खिलाफ टी-20 सीरीज के लिए टीम में वापसी करना उनका लक्ष्य होगा। वहीं जोस बटलर, जिन्हें श्रीलंका के खिलाफ शुरुआती टी-20 मैच के दौरान पिंडली में चोट लगी थी, वह चोट से उबरना जारी रखेंगे, इसलिए उन पर विचार नहीं किया गया है। इंग्लैंड अब तक 2 एकदिवसीय मैचों में श्रीलंका को 2-0 से पछाडऩे में कामयाब रहा है और रविवार को तीसरे और आखिरी मुकाबले में अपनी एकादश में बदलाव करने के लिए तैयार है।

तीसरे वनडे में जॉर्ज गाटर्न अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में पदार्पण कर सकते हैं। यहां एक प्रभावशाली प्रदर्शन से उनकी पाकिस्तान के खिलाफ भी टीम में जगह की संभावना बनेगी। एक अन्य खिलाड़ी टॉम बैंटन के भी खेलने की संभावना है, जिन्हें डेविड मलान के स्थान पर टीम में शामिल किया गया है। बैंटन पाकिस्तान वनडे के लिए 16 सदस्यीय टीम में भी अपना स्थान बरकरार रखने में सफल रहे हैं।

उल्लेखनीय है कि इंग्लैंड और पाकिस्तान के बीच पहला वनडे आठ जुलाई को काडिर्फ में खेला जाएगा और अगले दो मैच लॉड्र्स और एजबेस्टन में क्रमश: 10 और 13 जुलाई को खेले जाएंगे।

इंग्लैंड की टीम : इयोन मोर्गन (कप्तान), जॉनी बेयरस्टो, जेसन रॉय, जो रूट, सैम बिलिंग्स, मोइन अली, सैम करेन, डेविड विली, टॉम करेन, आदिल राशिद, मार्क वुड, लियाम लिविंगस्टोन, क्रिस वोक्स, लियाम डॉसन, जॉर्ज गाटर्न, टॉम बैंटन। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Jasmeet

Recommended News

Related News