कनाडा के साथ टी20 मैचों की सीरीज पहले अमेरिका टीम में न्यूजीलैंड का पूर्व ऑलराउंडर शामिल

punjabkesari.in Friday, Mar 29, 2024 - 05:58 PM (IST)

वाशिंगटन : अमेरिका ने कनाडा के साथ होने वाली पांच टी-20 मैचों की सीरीज के लिए न्यूजीलैंड के पूर्व ऑलराउंडर कोरी एंडरसन को टीम में शामिल किया है। अमेरिका क्रिकेट के अनुसार सभी मुकाबले सात से 13 अप्रैल तक ह्यूस्टन, टेक्सास में खेले जाएंगे। मोनांक पटेल श्रृंखला में अमेरिका के कप्तान होंगे तथा एरोन जोन्स को उप-कप्तान बनाया गया है। 

अमेरिका और वेस्टइंडीज के सह-मेजबानी में जून में आयोजित होने टी-20 विश्वकप के मद्देनजर यह श्रृंखला अमेरिकी टीम के लिए महत्वपूर्ण है। इसके अलावा अमेरिका मई में बंगलादेश के खिलाफ तीन मैचों की टी-20 सीरीज भी खेलेगा। अमेरिका क्रिकेट के कप्तान मोनांक ने एक बयान में कहा, ‘आईसीसी टी-20 विश्वकप नजदीक होने के साथ, यह श्रृंखला हमारी टीम के लिए बहुत महत्व रखती है।' 

उन्होंने कहा, ‘‘हमारी टीम में कुछ नए खिलाड़ी आ रहे हैं और इन खेलों से हमें सही संयोजन बनाने और विश्व कप के लिए अच्छी तैयारी करने में मदद मिलेगी।' उल्लेखनीय है कि एंडरसन ने न्यूजीलैंड के लिए 13 टेस्ट, 49 एकदिवसीय और 31 टी-20 मैच खेले हैं। उन्होंने पहली बार 2013 में न्यूजीलैंड टीम का प्रतिनिधित्व किया था। वह 2015 में विश्वकप के फाइनल में पहुंचने वाली न्यूजीलैंड की टीम का हिस्सा थे। 

अमेरिका क्रिकेट द्वारा घोषित की गई टीम : 

मोनांक पटेल (कप्तान), एरोन जोन्स (उप-कप्तान), एंड्रीज गौस, कोरी एंडरसन, गजानंद सिंह, हरमीत सिंह, जेसी सिंह, मिलिंद कुमार, निसर्ग पटेल, नीतीश कुमार, नोशतुश केनजिगे, सौरभ नेत्रावलकर, शैडली वान शल्कविक, स्टीवन टेलर और उस्मान रफीक। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Sanjeev

Recommended News

Related News