भारतीय कोच का बड़ा बयान- अश्विन से डरे हुए हैं इंग्लैंड के बल्लेबाज

punjabkesari.in Wednesday, Sep 01, 2021 - 09:23 PM (IST)

लंदन : भारत के गेंदबाजी कोच भरत अरूण ने कहा कि इंग्लैंड के बल्लेबाज मददगार पिच पर रविचंद्रन अश्विन की काबिलियत से डरे हुए हैं लेकिन इस सीनियर आफ स्पिनर के खेलने पर फैसला कल चौथे टेस्ट की सुबह ही लिया जाएगा। दुनिया के सर्वश्रेष्ठ आफ स्पिनरों में शुमार अश्विन पहले तीन टेस्ट में बाहर रहे हैं जिनकी जगह रविंद्र जडेजा को बल्लेबाजी हरफनमौला के रूप में तरजीह दी गई।

अरूण ने कहा कि अश्विन दुनिया के सर्वश्रेष्ठ गेंदबाजों में से है और यह दुर्भाग्यपूर्ण है कि वह अभी तक खेल नहीं सका है। अगर मौका बनता है और टीम की रणनीति के अनुकूल होता है तो दोनों साथ में गेंदबाजी कर सकते हैं। अरूण ने यह भी संकेत दिया कि अश्विन का सामना करने से डरे हुए इंग्लैंड के बल्लेबाजों की वजह से पिच की प्रकृति में बदलाव किया जा सकता है और इंग्लैंड का मौसम भी अनिश्चित है।

उन्होंने कहा कि ओवल का मैदान स्पिनरों का मददगार रहा है लेकिन आप भी जानते हैं कि इंग्लैंड टीम अश्विन की काबिलियत से डरी हुई है कि यहां पिच से मदद मिलने पर वह क्या कर सकता है। इस बारे में फैसला कल सुबह पिच को देखने के बाद ही लिया जाएगा क्योंकि आज से कल तक में बहुत कुछ हो सकता है। हम कल तय करेंगे कि वह खेलेगा या नहीं।

कोच ने कहा कि उनके गेंदबाजों का आकलन इंग्लैंड के 400 रन से अधिक के स्कोर के आधार पर नहीं किया जाना चाहिए क्योंकि इतने वर्ष में वे कम स्कोर पर भी मैच बचाते आए हैं। कम स्कोर बचाना गेंदबाजों के लिए चुनौती होता है और वे अतीत में ऐसा करते आए हैं। एक पारी के प्रदर्शन के आधार पर उनका आकलन नहीं किया जाना चाहिए। आपको समझना होगा कि वे काफी प्रतिस्पर्धी अंतरराष्ट्रीय श्रृंखला खेल रहे हैं।
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Raj chaurasiya

Recommended News

Related News