ESPNcricinfo Awards: इंग्लैंड के कप्तान इयोन मोर्गन को वर्ष का सर्वश्रेष्ठ कप्तान चुना गया

punjabkesari.in Monday, Feb 10, 2020 - 04:23 PM (IST)

नई दिल्ली: एकदिवसीय विश्व कप में इंग्लैंड को चैम्पियन बनाने वाले कप्तान इयोन मोर्गन (Eoin Morgan) को ईएसपीएनक्रिकइंफो पुरस्कारों में सोमवार को साल का सर्वश्रेष्ठ कप्तान चुना गया। विश्व कप में श्रीलंका और आस्ट्रेलिया से मैच गंवाने के बाद इंग्लैंड को खिताब जीतने के लिए चार मैचों में चार जीत की जरूरत थी। मोर्गन के नेतृत्व में टीम यह कारनामा करने में सफल रही जहां फाइनल में टीम ने सुपर ओवर के टाई होने के बाद न्यूजीलैंड को हराकर खिताब जीता था।

2019 में खेली गई सर्वश्रेष्ठ पारी का अवार्ड  

एकदिवसीय मैच की सर्वश्रेष्ठ पारी के लिए इंग्लैंड के हरफनमौला बेन स्टोक्स को चुना गया जिन्होंने विश्व कप के फाइनल में नाबाद 84 रन बनाने के बाद सुपर ओवर में भी सात रन बनाये। सर्वश्रेष्ठ टेस्ट पारी की पुरस्कार में स्टोक्स हालांकि चूक गये। उन्होंने एशेज टेस्ट के दौरान हेडिंग्ले में नाबाद शतकीय पारी खेल कर इंग्लैंड को एक विकेट से जीत दिलायी थी लेकिन दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ डरबन में कुसल परेरा की 153 रन नाबाद पारी को इस पुरस्कार के लिए चुना गया।

सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाजी और गेंदबाजी पुरस्कार

जीत के लिए 304 रन का पीछा करने उतरी श्रीलंकाई टीम के लिए कुसल जब बल्लेबाजी के लिए उतरे तो टीम तीन विकेट पर 52 बनाकर संघर्ष कर रही थी। उन्होंने 10वें विकेट के लिए 78 रन की साझेदारी को टीम को जीत दिलायी। इंग्लैंड के जोफ्रा आर्चर को साल का सर्वश्रेष्ठ पदार्पण करने वाला खिलाड़ी चुना गया जबकि एकदिवसीय विश्व कप में तीन विकेट लेकर भारत के अभियान को खत्म करने में अहम भूमिका निभाने वाले मैट हेनरी की गेंदबाजी को साल का सर्वश्रेष्ठ गेंदबाजी प्रदर्शन चुना गया। आस्ट्रेलिया की मेग लैनिंग और एलीसे पैरे को महिलाओं में क्रमश: सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाजी और गेंदबाजी पुरस्कारों के लिए चुना गया। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

neel

Recommended News

Related News