इंग्लैंड के क्रिकेटर मोइन अली कोरोना के नए स्ट्रेन के पॉजिटिव, श्रीलंका में मचा हड़कंप

punjabkesari.in Thursday, Jan 14, 2021 - 09:16 PM (IST)

कोलंबो : श्रीलंका के स्वास्थ्य अधिकारियों ने कहा कि कोविड-19 का नया ‘वैरिएंट' उनके देश में प्रवेश कर चुका है और साथ ही उन्होंने बताया कि इंग्लैंड के क्रिकेटर मोईन अली का जब यहां परीक्षण किया गया तो उन्हें वायरस के नये स्ट्रेन के लिये पॉजिटिव पाया गया। इंग्लैंड क्रिकेट टीम इस समय दो टेस्ट श्रृंखला के लिए श्रीलंका का दौरा कर रही है। स्वास्थ्य सेवाओं के उप महानिदेशक हेमंत हेराथ ने बुधवार को बताया कि अली को चार जनवरी को पॉजिटिव पाया गया था।

श्रीलंका में मार्च के मध्य से कोरोना वायरस के फैलने के बाद 50,200 मामले सामने आये हैं और 247 लोगों की मौत हो चुकी है। चार अक्टूबर के बाद से ही करीब 47,000 मामले सामने आए हैं। कई देशों ने ब्रिटेन के नये वैरिएंट की मौजूदगी की रिपोर्ट की है जिसमें डेनमार्क, नीदरलैंड्स, आस्ट्रेलिया, इटली, स्वीडन, फ्रांस, स्पेन, स्विट्जरलैंड, जर्मनी, कनाडा, जापान, लेबनान और सिंगापुर शामिल हैं।

मुख्य महामारी विज्ञानी सुदाथ समरवीरा ने कहा कि ब्रिटेन का वैरिएंट काफी तेजी से फैलता है जिससे श्रीलंका में और ज्यादा मामले सामने आ सकते हैं। उन्होंने कहा कि इसलिए हम सख्त पृथकवास प्रक्रिया पर जोर दे रहे हैं। '' देश में मई के मध्य से ही पूर्ण लॉकडाउन लगा हुआ था। देश के एयरपोर्ट 21 जनवरी को खुलेंगे क्योंकि मामलों के बढ़ने से इन्हें खोलने की पूर्व तारीख को बढ़ाना पड़ा।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Raj chaurasiya

Recommended News

Related News