इंग्लैंड को चैंपियंस ट्रॉफी के लिए इन दो खिलाड़ियों पर विचार करना चाहिए : इयोन मोर्गन

punjabkesari.in Wednesday, Oct 09, 2024 - 03:21 PM (IST)

मुंबई (महाराष्ट्र) : विश्व कप विजेता कप्तान इयोन मोर्गन ने कहा है कि इंग्लैंड को अगले साल पाकिस्तान में होने वाली आईसीसी चैंपियंस ट्रॉफी के लिए दाएं हाथ के बल्लेबाज जो रूट और ऑलराउंडर बेन स्टोक्स पर विचार करना चाहिए। रूट और स्टोक्स ने आखिरी बार 2023 में भारत में आईसीसी क्रिकेट विश्व कप के दौरान वनडे मैच खेला था। दोनों खिलाड़ी वेस्टइंडीज के खिलाफ आगामी तीन मैचों की सीरीज से चूक जाएंगे, जो इस महीने के अंत में शुरू होगी। 

लंबे प्रारूप के कप्तान चोट के कारण ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ हाल ही में हुई वनडे सीरीज से चूक गए थे टीम 3-2 से हार गई थी। दूसरी ओर 33 वर्षीय को श्रीलंका और पाकिस्तान के खिलाफ टेस्ट सीरीज के बीच आराम दिया गया था। मॉर्गन ने कहा, 'मैं युवा खिलाड़ियों का समर्थन करके खुश हूं। ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ हाल ही में हुई सीरीज में उन्होंने एक खाका तैयार किया। ऑस्ट्रेलिया की आपको इस बात की सराहना करनी होगी कि वे खेल के सभी प्रारूपों में इस समय कितने अच्छे हैं। लेकिन जब आप उन्हें ऐसी टीम के खिलाफ खेलते हैं जिसमें (जोफ्रा) आर्चर, वुड, स्टोक्स और रूट नहीं थे, बटलर नहीं थे, तो वह आपकी आधी इंग्लैंड टीम है।' 

पूर्व बाएं हाथ के बल्लेबाज ने कहा, 'बेन स्टोक्स पहले ही कह चुके हैं कि उन्हें अभी तक बाज से यह कॉल नहीं मिला है कि वह खेलेंगे या नहीं। अगर कॉल आती है, तो जाहिर है कि वह खेलना पसंद करेंगे। मेरी नजर में उन्हें एक प्रमुख विश्व टूर्नामेंट में उतरना होगा और इसे जीतना होगा और इसका मतलब है कि सर्वश्रेष्ठ टीम खोजने की कोशिश करना और मेरे लिए, स्टोक्स और रूट उस सर्वश्रेष्ठ टीम में हैं।' युवा खिलाड़ी वेस्टइंडीज के खिलाफ आगामी सीरीज में खेल रहे हैं और फिर फरवरी में यहां (भारत) आ रहे हैं, ऐसे में आपके सामने अवसर है। जब बड़े नाम वापस आ जाएंगे तो यह अवसर जल्दी ही खत्म हो सकता है।' इंग्लिश टीम आगामी बड़े इवेंट से पहले सिर्फ छह वनडे खेलने वाली है, तीन वेस्टइंडीज में और तीन भारत में। 
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Sanjeev

Related News