''ऑस्ट्रेलिया की पारी के अंत में पिच बेहतर हो गई थी'', जीत के बाद बोले इंग्लैंड के कप्तान ब्रूक हैरी

punjabkesari.in Wednesday, Sep 25, 2024 - 01:56 PM (IST)

डरहम (यूके) : ऑस्ट्रेलिया पर अपनी टीम की जीत के बाद इंग्लैंड के कार्यवाहक कप्तान हैरी ब्रूक ने कहा कि ऑस्ट्रेलियाई पारी के अंत में पिच बल्लेबाजी के लिए बेहतर हो गई और उन्होंने टीम को सकारात्मक बनाए रखने की कसम खाई ताकि श्रृंखला जीवंत रहे। ब्रूक का पहला वनडे शतक और ऑलराउंडर विल जैक्स की यॉर्कशायर स्टार के साथ बल्लेबाजी दिन का मुख्य आकर्षण रही, क्योंकि इंग्लैंड ने चेस्टर ली-स्ट्रीट में बारिश से बाधित तीसरे वनडे में ऑस्ट्रेलिया पर चार रन से जीत हासिल करते हुए पांच मैचों की वनडे सीरीज को 2-1 से बरकरार रखा। 

मैच के बाद अपने पहले वनडे शतक से खुश ब्रूक ने कहा, 'हमने गेंद से वास्तव में अच्छी शुरुआत की। बल्ले से मैंने और जैक्स ने यथासंभव लंबे समय तक टिके रहने और साझेदारी बनाने की कोशिश की। मुझे निश्चित रूप से लगा कि ऑस्ट्रेलिया की पारी के अंत में पिच बेहतर हो गई थी। पहला शतक लगाना अच्छा है और उम्मीद है कि आगे भी कई शतक लगेंगे। हम वही करते रहेंगे जो हमने कहा था कि हम समूह को सकारात्मक बनाए रखेंगे।' 

मैच की बात करें तो इंग्लैंड बैकफुट पर दिख रहा था, उसे जीत के लिए 305 रनों का लक्ष्य दिया गया था और पीछा करते हुए शुरुआत में ही 11 रन पर 2 विकेट गिर गए थे। इसके बाद ब्रूक और विल जैक्स (82 गेंदों में 84 रन, नौ चौकों और एक छक्की) के बीच 156 रनों की साझेदारी ने मैच को मेजबान टीम के पक्ष में रुख मोड़ दिया। जैक्स के आउट होने के बाद लियाम लिविंगस्टोन ब्रूक के साथ शामिल हुए और 20 गेंदों में दो चौकों और तीन छक्कों की मदद से 33* रन की तेज पारी खेली जिससे मेजबान टीम डीएलएस के बराबर स्कोर से आगे बढ़ने में मदद मिली, जब बारिश ने पीछा करने में हस्तक्षेप किया और पांच मैचों की श्रृंखला 2-1 से जिंदा रखी। ऑस्ट्रेलिया के लिए कैमरून ग्रीन (2/45) और स्टार्क (2/63) ने विकेट लिए। 

इससे पहले टॉस जीतने के बाद इंग्लैंड ने पहले क्षेत्ररक्षण का विकल्प चुना और ऑस्ट्रेलिया को 47 रन पर 2 झटके दिए। ऑस्ट्रेलिया 172/5 के स्कोर के साथ जब संघर्ष कर रही थी तो उस समय एलेक्स कैरी (65 गेंदों में सात चौकों और एक छक्के की मदद से 77* रन) और ग्लेन मैक्सवेल (25 गेंदों में पांच चौकों की मदद से 30 रन) के बीच 54 रनों की साझेदारी और आरोन हार्डी की 26 गेंदों में तीन चौकों और दो छक्कों की मदद से 44 रनों की तेज पारी की बदौलत ऑस्ट्रेलिया ने 50 ओवरों में 304/7 का स्कोर बनाया। इंग्लैंड के लिए जोफ्रा आर्चर (2/67) ने सबसे बेहतरीन गेंदबाजी की। ब्रायडन कार्स, जैकब बेथेल, लिविंगस्टोन और जैक्स को एक-एक विकेट मिला। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Sanjeev

Related News