इंग्लैंड बनाम पाक : अंपायर केटलबोरो पर कसा शिकंजा, जारी हुआ नोटिस

8/15/2020 2:15:30 PM

साउथैम्पटन : अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट परिषद के भ्रष्टाचार निरोधक इकाई के अधिकारियों ने अंपायर रिचर्ड केटलबोरो से बात की है, जो इंग्लैंड और इंग्लैंड के बीच चल रहे दूसरे टेस्ट में इस समय दो अंपायरों में से एक हैं। केटलबोरो  ने मैच के दौरान स्मार्टवॉच पहनी थी जोकि नियमों के खिलाफ है। 

England vs Pakistan, ENG vs PAK, Umpire Kettleborough, Smartwatch, cricket news in hindi, Sports news, ICC

रिपोर्ट मुताबिक- केटलबोरो को शुक्रवार को एजेस बाउल में खेले जा रहे टेस्ट मैच के पहले दिन के सत्र के दौरान घड़ी पहने हुए देखा गया था। रिपोर्ट में कहा गया है कि अपनी गलती का एहसास होने के बाद, अंपायर ने तुरंत अपनी घड़ी निकाल ली और एसीयू को घटना की सूचना दी, जिसने इस घटना को नियमों का उल्लंघन माना। एसीयू के अधिकारियों ने केटलबोरो से बात की और उन्हें प्लेयर और मैच ऑफिशियल एरिया रेगुलेशंस के तहत उनके दायित्वों की याद दिलाई।

England vs Pakistan, ENG vs PAK, Umpire Kettleborough, Smartwatch, cricket news in hindi, Sports news, ICC

यह पहली बार नहीं है कि क्रिकेट मैच में इस तरह की घटना हुई है। इससे पहले 2018 में लॉड्र्स टेस्ट के दौरान स्मार्टवॉच पहनने के बाद अधिकारियों द्वारा पाकिस्तान के खिलाडिय़ों से बात की गई थी। खिलाडिय़ों और अधिकारियों को खेल की शुरुआत से पहले अपने फोन (और किसी भी अन्य संचारण उपकरणों) को भ्रष्टाचार विरोधी अधिकारियों को सौंपने के लिए बाध्य किया जाता है।


Jasmeet

Related News