टेस्ट क्रिकेट में वापसी कर सकता है इंग्लैंड का बड़ा क्रिकेटर, एशेज से पहले टीम प्रबंधन ने किया सम्पर्क

punjabkesari.in Tuesday, Jun 06, 2023 - 10:35 AM (IST)

लंदन (यूके) : हरफनमौला खिलाड़ी मोइन अली ने सितंबर 2021 में टेस्ट क्रिकेट से संन्यास ले लिया था, लेकिन अब वह टेस्ट क्रिकेट में वापसी पर विचार रहे हैं। जानकारी के मुताबकि इंग्लैंड क्रिकेट टीम प्रबंधन द्वारा 16 जून से शुरू होने वाली आगामी एशेज श्रृंखला के लिए उनसे संपर्क किया गया था जिसके बाद वह टेस्ट में वापसी पर विचार कर रहे हैं। 

शनिवार को आयरलैंड पर इंग्लैंड की टेस्ट जीत के दौरान पीठ के निचले हिस्से में तनाव फ्रैक्चर के कारण जैक लीच को एशेज श्रृंखला से बाहर करने के बाद इंग्लैंड को बड़ा झटका लगा। ऐसे में इंग्लैंड के प्रबंधन ने चोटिल जैक लीच को बदलने के लिए आगामी श्रृंखला के लिए टेस्ट क्रिकेट में फिर से शामिल होने के लिए मोईन अली से संपर्क किया है। इंग्लैंड का चयन पैनल लियाम डॉसन, रेहान अहमद और विल जैक्स जैसे अन्य विकल्पों की भी तलाश कर रहा है। हालांकि लीच की जगह कौन लेगा इस पर अभी फैसला नहीं हुआ है। 

मोईन ने सितंबर 2021 में भारत के खिलाफ टेस्ट सीरीज के दौरान टेस्ट क्रिकेट से संन्यास ले लिया था। उन्होंने 64 मैच खेले हैं और 28.29 की औसत से 2,914 रन बनाए हैं। उन्होंने अपने टेस्ट करियर में 195 विकेट भी लिए हैं। अक्टूबर में इंग्लिश स्पिनर ने कहा था कि मुख्य कोच मैकुलम ने टेस्ट क्रिकेट में वापसी के लिए उनसे बात की थी, लेकिन उन्होंने इस प्रस्ताव को अस्वीकार कर दिया था। 

मोईन की वापसी पर इंग्लैंड के तेज गेंदबाज ब्रॉड ने कहा, यह "काल्पनिक" है। ब्रॉड ने सोमवार को कहा, 'फिलहाल यह काल्पनिक है। 'हम जानते हैं कि मो एक असाधारण क्रिकेटर है और कोई है जो स्टोक्स और बाज के दर्शन में खूबसूरती से फिट होगा। मुझे नहीं पता कि चयनकर्ताओं द्वारा उस पर विचार किया जा रहा है या अगर वह फिर से रेड-बॉल क्रिकेट पर विचार करेगा। लेकिन वह एक शक्तिशाली क्रिकेटर है।' 

इंग्लैंड टीम : बेन स्टोक्स (कप्तान), ओली पोप, जॉनी बेयरस्टो (विकेटकीपर), जो रूट, जेम्स एंडरसन, स्टुअर्ट ब्रॉड, हैरी ब्रूक, बेन डकेट, ज़क क्रॉली, मैथ्यू पॉट्स, ओली रॉबिन्सन, डैन लॉरेंस, क्रिस वोक्स, मार्क वुड, जोश जीभ। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Sanjeev

Recommended News

Related News