शाकिब की चेतावनी पर भारतीय कोच द्रविड़ का जवाब सुनकर पिघला सबका दिल

punjabkesari.in Wednesday, Nov 02, 2022 - 02:02 PM (IST)

स्पोर्ट्स डेस्क: टी20 विश्व कप में बुधवार को भारत और बांग्लादेश के बीच मुकाबला खेला जाना है। भारतीय टीम के लिए यह मैच काफी अहम रहने वाला है, क्योंकि भारत सुपर-12 चरण के पहले दो मैच पाकिस्तान और नीदरलैंड से जीतने के बाद अपना तीसरा मैच दक्षिण-अफ्रीका से हार गया है। सेमीफाइनल में अपनी दावेदारी मजबूत करने के लिए भारत को यह मैच जीतना काफी जरूरी है और अगर भारत इस मैच में हार जाता है तो भारत का सेमीफाइनल में पहुंचने का राह थोड़ा कठिन हो सकता है। इसी दौरान मैच से पहले बांग्लादेश के कप्तान ने भारतीय टीम को चेतावनी देते हुए कहा था कि हम यहां कप जीतने नहीं आए हैं, लेकिन आप जरूर आए हैं, इसलिए उलटफेर के लिए तैयार रहिए। शाकिब की इस चेतावनी पर अब भारतीय टीम के हेड कोच राहुल द्राविड़ का बयान आया है।

गौर है बांग्लादेश के कप्तान शाकिब ने मैच से पहले प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा," हम ऑस्ट्रेलिया विश्व कप जीतने के इरादे से नहीं आए हैं, लेकिन भारत जरूर यहां पर वर्ल्ड कप जीतने के इरादे से आया है। ऐसे में  हम अगर भारत को हरा देंगे, तो यह एक बहुत बड़ा उलटफेर होगा। इसलिए हमारी टीम का पूरा फोकस होगा कि मैच में उलटफेर करें।"

शाकिब की इस चेतावनी पर भारतीय हेड कोच राहुल ने प्रतिक्रिया देते हुए सबका दिल जीत लिया। उन्होंने कहा,"हमारी टीम को जीतने के लिए अच्छा खेलना होगा। मुझे लगता है कि हम उनकी (शाकिब) काफी इज्जत करते हैं और मुझे लगता है कि बांग्लादेश बहुत अच्छी टीम हैं। इस वर्ल्ड कप ने हम सबको सिखाया है कि टी20 में आप किसी को भी हल्के में नहीं ले सकते हैं। हमने देखा आयरलैंड ने इंग्लैंड को हरा दिया और जिम्बाब्वे ने पाकिस्तान को। हम इस टूर्नामेंट में ऐसे कई मुकाबले देख चुके हैं।"

कोच ने आगे कहा," टी20 कई मैचों जीत और हार का अंतर सिर्फ 12-15 रन का होता है, इस लिए अगर आप देखें तो यह मात्र दो गेंदों पर बड़े शॉट्स की बात होती है। हमारी टीम की शुरुआत अच्छी रही, दक्षिण अफ्रीका को हमने कड़ी टक्कर दी, लेकिन हमने कुछ गलतियां भी की, टी20 सब कुछ भी हो सकता है, आप पाकिस्तान वाला मैच ही देख लो जो किसी के भी पक्ष में सकता था।"


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Ramandeep Singh

Recommended News

Related News