फाफ डु प्लेसिस ने दिया संकेत- टी20 विश्व कप 2024 के लिए लौट सकते हैं

punjabkesari.in Tuesday, Dec 05, 2023 - 10:46 PM (IST)

अबू धाबी : अबू धाबी टी10 2023 संस्करण में मॉरिसविले सैंप आर्मी की बांग्ला टाइगर्स के साथ भिड़ंत से पहले अनुभवी बल्लेबाज फाफ डु प्लेसिस ने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में वापसी पर अपनी संभावनाओं पर खुलकर बात की है। भारतीय टीम ने दिसंबर में तीन टी-20 मैचों के लिए दक्षिण अफ्रीका का दौरा करना है और इसके 6 महीने बाद आईसीसी पुरुष टी-20 विश्व कप खेला जाना है। इसी बीच खबर थी कि फाफ अन्य वरिष्ठ खिलाड़ियों के साथ वापसी कर सकते हैं। फाफ ने इसी मुद्दे पर अपनी चुप्पी तोड़ी है।

 


इस बारे में पूछे जाने पर फाफ ने प्री-मैच इंटरव्यू के दौरान फाफ ने कहा कि मुझे विश्वास है कि मैं अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में भी वापसी कर सकता हूं। हम पिछले कुछ वर्षों से इस बारे में बात कर रहे हैं। यहां सिर्फ अगले साल टी20 विश्व कप के लिए संतुलन का पता लग रहा है। यह निश्चित रूप से कुछ ऐसा है जिसके बारे में हमने नए कोच से बात की है। 

 

Faf du Plessis, T20 World Cup 2024, Cricket news, Sports, abu dhabi t10 2023, फाफ डु प्लेसिस, टी20 विश्व कप 2024, क्रिकेट समाचार, खेल, अबू धाबी टी10 2023

 

अपने वर्कआउट रूटीन के बारे में बात करते हुए 39 वर्षीय फाफ ने कहा- मैं यह सुनिश्चित करने के लिए बहुत कड़ी मेहनत करता हूं कि मैं अपने शरीर की देखभाल कर सकूं ताकि हम इस शानदार खेल को खेल सकें जो हमें बहुत पसंद है। जब आप थोड़े बड़े हो जाते हैं, तो आपको यह सुनिश्चित करना होगा आप काम करते हैं। अन्यथा, हैमस्ट्रिंग और शरीर के अन्य अंग उतनी अच्छी तरह से काम नहीं करते हैं। उस स्तर को सुनिश्चित करने के लिए बहुत तेज दौड़ और बहुत सारी चीजें हैं जहां आप दुनिया के सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ियों के खिलाफ खेल सकते हैं।

 

बता दें कि फाफ लगातार दूसरी बार अबू धाबी टी10 में शिरकत कर रहे हैं। क्रिकेट के सबसे तेज़ प्रारूप के अपने अनुभवों पर बात करते हुए उन्होंने कहा कि दूसरी बार यह निश्चित रूप से आसान है। जब मैं पहली बार आया, तो मैं सोच रहा था कि टी20 और टी10 बहुत समान हैं, लेकिन ऐसा नहीं है। यह बहुत अलग है। मेरे पहले साल में मुझे काफी कुछ सिखाया। अब मैं पहली गेंद से स्लॉगिंग करने में थोड़ा अधिक सहज हूं। फाफ ने यह भी कहा कि अबू धाबी टी10 एक रोमांचक टूर्नामेंट है और यह युवा प्रतिभाओं को विकसित करने का एक मंच है। 
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Jasmeet

Recommended News

Related News