विराट कोहली की कप्तानी पर फॉफ डु प्लेसिस का बड़ा बयान आया सामने, कही ये बात

punjabkesari.in Friday, Mar 25, 2022 - 12:34 PM (IST)

स्पोर्ट्स डेस्क : विराट कोहली ने आईपीएल 2021 के समापन के बाद अपनी फ्रेंचाइजी रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के कप्तान के रूप में पद छोड़ दिया और इस बार कप्तानी फाफ डु प्लेसिस को सौंप दी गई, जिन्हें फ्रैंचाइजी ने 7 करोड़ रुपए में खरीदा था। टीम के कप्तान के रूप में फॉफ के सामने बड़ी जिम्मेदारी आईपीएल खिताब जीतना होगा जिससे टीम अभी तक वंचित है। हालांकि आईपीएल 2022 से पहले फॉफ डुप्लेसिस ने विराट कोहली की कप्तानी पर बयान दिया है। 

यह पूछे जाने पर कि वह आईपीएल टीम की कप्तानी की अतिरिक्त जिम्मेदारियों को कैसे समझते हैं, उन्होंने कहा कि हमेशा एक उम्मीद होती है कि आप जितना हो सके उतना अच्छा प्रदर्शन करने की कोशिश करें। तो यह थोड़ी अतिरिक्त जिम्मेदारी के साथ आता है, कुछ लोग कह सकते हैं कि यह थोड़ा अतिरिक्त दबाव है, लेकिन मेरे लिए भाग्यशाली है कि मैं लंबे समय से आसपास रहा हूं, अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में और आईपीएल क्रिकेट में भी, तो मेरे पास वह है अनुभव जो इसके साथ आता है। 

विराट कोहली के नेतृत्व कौशल और टीम के साथ काम करने के बारे में बात करते हुए फॉफ ने कहा कि वह खुद को बहुत भाग्यशाली पाते हैं क्योंकि आरसीबी को एक मजबूत नेतृत्व समूह मिला है। विराट ने बहुत लंबे समय तक अपने देश की कप्तानी की है। वह भारतीय क्रिकेट और आरसीबी के लिए बहुत अच्छे नेता रहे हैं और उनका अनुभव और ज्ञान किसी से कम नहीं है। 

उन्होंने अपने साथी साथियों ग्लेन मैक्सवेल और दिनेश कार्तिक की भी प्रशंसा की और कहा कि वह यह सुनिश्चित करने के लिए जितना संभव हो सके उन्हें खींचेंगे ताकि वह आरसीबी को गौरव दिलाने (ट्रॉफी) के लिए उनके नेतृत्व कौशल का उपयोग कर सकें। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Sanjeev

Recommended News

Related News