फाफ डु प्लेसिस ने चुने 3 'फेवरेट' खिलाड़ी, लिस्ट में शामिल हैं 2 भारतीय दिग्गज

punjabkesari.in Monday, Jan 09, 2023 - 03:28 PM (IST)

स्पोर्ट्स डैस्क : फाफ क्रिकेट दक्षिण अफ्रीका (सीएसए) की नई शीर्ष स्तरीय लीग - एसए20 में जॉबबर्ग सुपर किंग्स फ्रेंचाइजी का नेतृत्व करने के लिए पूरी तरह तैयार हैं, जो 10 जनवरी से शुरू होने वाली है। लेकिन यहां एक्शन में आने से पहले डु प्लेसिस ने उन तीन खिलाड़ियों के नाम बताए, जो उनके फेवरेट हैं। खास बात यह है कि उनकी लिस्ट में दो भारतीयों ने ही जगह बना ली है। ईएसपीएन क्रिकइंफो से बात करते हुए उन्होंने 25 सवालों के स्तर में हिस्सा लेते हुए मजेदार जवाब दिए। 

डु प्लेसिस से जब उनके तीन फेवरेट खिलाड़ी चुनने के लिए कहा गया तो उन्होंने कहा, ''मेरे पसंदीदा खिलाड़ी महेंद्र सिंह धोनी, विराट कोहली और केन विलियमसन हैं।” धोनी भले ही क्रिकेट से संन्यास ले चुके हैं। लेकिन, इसके बावजूद आज के दौर में भी वो हजारों खिलाड़ियों के लिए आदर्श हैं। इसका अंदाजा डु प्लेसिस के बयान से लगाया जा सकता है। डु प्लेसिस धोनी की कप्तानी में चेन्नई सुपर किंग्स के लिए खेल चुके हैं। ऐसे में उन्हें धोनी की हर खासियत के बारे में बारीकी से जानकारी है। 

वहीं डु प्लेसिस भले ही अपनी नेशनल क्रिकेट टीम से बाहर चल रहे हैं। लेकि वह एक बार फिर वो भारत की मशहूर लीग आईपीएल में रॉयल चैलेजर्स बैंगलोर टीम की कप्तानी करते हुए नजर आने वाले हैं। कोहली के कप्तानी छोड़ने के बाद डु प्लेसिस को बैंगलोर का कप्तान बनाया गया था। आईपीएल सीजन 15 में आरसीबी की टीम ने सेमीफाइनल के लिए क्वालीफाई किया था। डु प्लेसिस आईपीएल करियर में 109 पारियों में 130.6 के स्टाइक रेट से 3403 रन बनाए है। इस दौरान उनके बल्लेे से 25 अर्धशतकीय पारी निकली है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

News Editor

Rahul Singh

Recommended News

Related News