IND vs ENG : विराट कोहली की जर्सी पहन मैदान पर घुसा प्रशंसक, रोहित शर्मा के छुए पैर

punjabkesari.in Thursday, Jan 25, 2024 - 06:14 PM (IST)

खेल डैस्क : हैदराबाद के मैदान पर खेले जा रहे पहले टेस्ट के पहले ही दिन जब भारतीय कप्तान रोहित शर्मा बल्लेबाजी कर रहे थे, तो एक क्रिकेट प्रशंसक सुरक्षा घेरा तोड़कर मैदान पर घुस गया। खास बात यह थी कि उक्त प्रशंसक ने विराट कोहली के नाम वाली जर्सी पहन रखी थी। वह दौड़ लगाकर पिच तक पहुंचा और कप्तान रोहित के पैर छूए। रोहित पहले तो डर गए लेकिन वह जल्द ही सहज हो गए। उन्होंने प्रशंसक को अपने पैर छूने दिए और फिर उन्हें बाहर जाने के लिए बोल दिया। घटना का वीडियो वायरल हो गया है।


भारत में क्रिकेट मैचों के दौरान सिक्योरिटी को भेदने की घटनाएं भी आम हो गई हैं। हालांकि इस रुकावट के चलते रोहित शर्मा की एकाग्रता पर कोई फर्क नहीं पड़ा। वह बेझिझक खेलते रहे। हालांकि वह अपनी पारी को बड़ा नहीं कर पाए। एक छोर पर यशस्वी जायसवाल अर्धशतक लगा चुके थे तब रोहित (24) बड़ा शॉट मारने के चक्कर में लीच की गेंद पर स्टोक्स के हाथों लपके गए। टेस्ट क्रिकेट में ऐसा पांचवीं बार हुआ है जब जैक लीच ने रोहित को आऊट किया है।

 

 

मुकाबले की बात करें तो भारतीय टीम ने हैदराबाद में टॉस गंवाने के बाद शानदार गेंदबाजी की। भारतीय स्पिनर एक बार फिर से आक्रमक रहे। इंगलैंड के सलामी बल्लेबाजों ने पहले विकेट के लिए 55 रन जोड़े। लेकिन इसके बाद इंगलैंड की पारी डगमगा गई। क्राउले 20, डंकेट 35, ओली पोप 1 तो जो रूट 29 रन बनाकर आऊट हो गए। कप्तान बेन स्टोक्स ने बेयरस्टो 37 के साथ मिलकर स्कोर आगे बढ़ाया। अंत में टॉम हार्टली ने 23 तो मार्क वुड 11 रन बनाकर स्कोर 246 तक ले गए। स्टोक्स ने 88 गेंदों पर 6 चौके और 3 छक्कों की मदद से 70 रन बनाए। बुमराह ने 2, रविंद्र जडेजा ने 3, अश्विन ने 3 तो अक्षर पटेल ने 2 विकेट लीं।

जवाब में खेलने उतरी टीम इंडिया ने रोहित और जायसवाल की बदौलत अच्छी शुरूआत की। रोहित जहां 27 गेंदों पर तीन चौकों की मदद से 27 रन बनाने में सफल रहे। तो वहीं, जायसवाल 70 गेंदों पर 9 चौके और 3 छक्कों की मदद से 76 रन बनाकर नाबाद खड़े हैं। शुभमन गिल भी 43 गेंदों पर 14 रन बनाकर नाबाद है। भारत का स्कोर एक विकेट गंवाकर 119 रन हो चुका है। वह अभी 127 रन से पीछे चल रहे हैं।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Jasmeet

Related News