महिला एथलीट ने हिमा दास के कोच पर लगाया यौन शोषण का आरोप

punjabkesari.in Sunday, Jul 29, 2018 - 11:32 AM (IST)

नई दिल्लीः भारत की 'उड़नपरी' हिमा दास के कोच निपोन दास पर एक महिला एथलीट ने यौन शोषण का आरोप लगा दिया है। इस महिला एथलीट की उम्र लगभग 20 साल है और निपोन ने इसे गुवाहाटी के इंदिरा गांधी स्टेडियम में ट्रेनिंग दी थी। निपोन ने अपने उपर लगे आरोपों को झूठा बताया है। कोच का कहना है कि अपनी शिकायत में उसने कहा कि यह घटना 18 मई को हुई है, लेकिन उसने 22 जून को मामला दर्ज कराया।

पुलिस को दी गई शिकायत में इस महिला एथलीट ने कहा कि मई में निपोन ने मेरा यौन शोषण किया था। स्थानीय पुलिस ने महिला की शिकायत पर केस दर्ज किया था। यह शिकायत 22 जून का दर्ज की गयी है। निपोन को हिमा की प्रतिभा को निखारने और विश्व जूनियर चैम्पियनशिप में खिताब दिलाने का श्रेय दिया जाता है। उन्होंने मामले में खुद को बेकसूर बताया है। 

इस मामले के बाद निपोन ने बताया, ''यह महिला एथलीट जो 100 मीटर और 200 मीटर दौड़ में भाग लेती है और मुझ से प्रशिक्षण लेती थी। वह हमेशा मुझे पर असम टीम में चयन के लिए दबाव बनाती थी। मैं ऐसा नहीं कर सका क्योंकि वहां दूसरे खिलाड़ी उससे बेहतर हैं। उसे राष्ट्रीय अंतरराज्यीय चैम्पियनशिप में राज्य टीम में जगह नहीं मिली इसलिए उसने झूठी और मनगढ़ंत शिकायत दायर कर दी।''

निपोन बोले, "वह अपने आरोपों पर कोई सबूत नहीं दे सकी है। अपनी शिकायत में उसने (लड़की ने) कहा कि यह घटना 18 मई को हुई है, लेकिन उसने 22 जून को मामला दर्ज कराया। मेरे सहायक कोच और कुछ अन्य एथलीटों से भी पूछताछ की गई लेकिन उन सभी ने कहा कि उन्होंने ऐसी कोई घटना नहीं देखी है। यह सब गढ़ा हुआ और झूठा हैं। उन्होंने कहा कि पुलिस मामले की जांच कर रही है और उन्हें विश्वास है कि वह निर्दोष साबित होंगे।"


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Mohit

Recommended News

Related News