फीडे कैंडीडेट्स शतरंज :Round 10 गुकेश और नेपोमनिशी नें खेला ड्रॉ , दोनों सयुंक्त बढ़त पर

punjabkesari.in Friday, Apr 19, 2024 - 09:46 PM (IST)

टोरंटो,कनाडा ( निकलेश जैन ) फीडे कैंडिडैट शतरंज में दसवें राउंड के मुकाबलों के बाद भारत के डी गुकेश और रूस के यान नेपोमनिशी 6 अंक बनाकर सयुंक्त बढ़त पर चल रहे है। दसवें राउंड में सबकी नजरे थी गुकेश और नेपोमनिशी के बीच होने वाले मुक़ाबले पर , काले मोहरो से खेल रहे गुकेश नें नेपोमनिशी के खिलाफ राय लोपेज ओपनिंग में संतुलित खेल दिखाया और लगातार मोहरो की अदला बदली के बीच 39 चालों में बाजी ड्रॉ रही । वहीं इस टूर्नामेंट में भारतीय खिलाड़ियों के बीच होने वाला आखिरी मुक़ाबला था प्रज्ञानन्दा आर और विदित गुजराती के बीच, इटेलिअन ओपनिंग में खेली गयी यह बाजी भी 39 चालों में बेनतीजा रही ।

अन्य दो मुक़ाबले यूएसए के खिलाड़ियों के नाम रहे और यूएसए के हिकारु नाकामुरा नें अजरबैजान के निजत अबासोव को और फबियानों करूआना नें फ्रांस के अलीरेजा फिरौजा को पराजित करते हुए टूर्नामेंट में अभी भी अपनी ख़िताबी उम्मीद को कायम रखा है ।

दस राउंड के बाद गुकेश और नेपोमनिशी 6 अंको पर , प्रज्ञानन्दा , नाकामुरा और करूआना 5.5 अंको पर , विदित गुजराती 5 अंको पर, अलीरेज़ा 3.5 अंको पर और अबासोव 3 अंको पर खेल रहे है । 14 राउंड के इस टूर्नामेंट में अब एक दिन के विश्राम के बाद मुक़ाबले खेले जाएँगे ।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Niklesh Jain

Recommended News

Related News