फीडे कैंडीडेट्स शतरंज : Round 5 : अबासोव को हराकर गुकेश सयुंक्त बढ़त पर

punjabkesari.in Thursday, Apr 11, 2024 - 08:27 PM (IST)

टोरंटो,कनाडा ( निकलेश जैन ) फीडे कैंडिडैट शतरंज में एक दिन के विश्राम के बाद वापसी करते हुए भारत के ग्रांड मास्टर डी गुकेश नें अजरबैजान के निजत अबासोव को पराजित करते हुए भारत के डी गुकेश नें ना सिर्फ टूर्नामेंट में अपनी दूसरी जीत दर्ज की बल्कि उन्होने अब टूर्नामेंट में एक बार फिर सयुंक्त बढ़त हासिल कर ली है । 5 राउंड के बाद गुकेश रूस के यान नेपोमनिशी के साथ 3.5 अंक बनाकर खेल रहे है ।

सफ़ेद मोहरो से खेल रहे गुकेश नें अबासोव के खिलाफ पेट्रोफ ओपनिंग में खेल के मध्य में 30 चालों के बाद ही अच्छी बढ़त हासिल कर ली थी पर उन्हे इस मैच में जीत दर्ज करने के लिए 87 चाले खेलनी पड़ी । अन्य भारतीय खिलाड़ियों में लगातार दो हार के बाद विदित गुजराती नें आज टॉप सीड यूएसए के फबियानों करूआना से ड्रॉ खेला जबकि प्रज्ञानन्दा नें रूस के यान नेपोमनिशी से ड्रॉ खेला । एक अन्य मुक़ाबले में यूएसए के हिकारु नाकामुरा नें फ्रांस के अलीरेजा फिरौजा को पराजित करते हुए अपनी दूसरी जीत दर्ज की ।

महिला वर्ग में पांचवें राउंड के सभी मुक़ाबले ड्रॉ रहे और भारत की कोनेरु हम्पी नें रूस की आलेक्सान्द्रा गोरयाचकिना से और आर वैशाली नें उक्रेन के अन्ना मुज्ज़्यचुक से आधा अंक बांटा ।

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Niklesh Jain

Recommended News

Related News